आगामी स्मार्टफोन: Realme GT 7 Pro की कीमत और फीचर्स हुए लीक, 4 नवंबर को होगा लॉन्च

Realme GT 7 Pro की कीमत और फीचर्स हुए लीक, 4 नवंबर को होगा लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Realme GT 7 Pro चीन में 4 नवंबर को लॉन्च होगा और लगभग उसी समय भारत में भी आएगा। पिछले कुछ हफ़्तों में इस अपकमिंग हैंडसेट के बारे में जानकारी, जिसमें अपेक्षित फीचर्स और कीमत रेंज शामिल है, ऑनलाइन सामने आई है। कंपनी ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि फोन क्वालकॉम के लेटेस्ट ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 8 एलीट चिपसेट द्वारा संचालित होगा। अब इसने Realme GT 7 Pro के कुछ प्रमुख डिस्प्ले फीचर्स का खुलासा किया है।

Realme GT 7 Pro के फीचर्स

Realme GT 7 Pro में Samsung Eco² OLED Plus डिस्प्ले होगा, जिसकी पुष्टि कंपनी ने Weibo पोस्ट में की है। यह 2,000 निट्स की ग्लोबल पीक ब्राइटनेस, 6,000 निट्स से ज़्यादा की लोकल पीक ब्राइटनेस और 120 प्रतिशत DCI-P3 कलर गैमट कवरेज के साथ आएगा। डिस्प्ले डॉल्बी विजन और HDR10+ को भी सपोर्ट करेगा। इसमें सुरक्षा के लिए क्वालकॉम इन-डिस्प्ले अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर होगा।

पिछले टीज़र में, कंपनी ने पुष्टि की थी कि Realme GT 7 Pro में DC डिमिंग और आई-प्रोटेक्शन तकनीक के साथ क्वाड माइक्रो-कर्व्ड डिस्प्ले मिलेगा। इसमें क्वालकॉम का सबसे नया स्नैपड्रैगन 8 एलीट चिपसेट होगा।

पहले लीक में दावा किया गया था कि Realme GT 7 Pro में 120W वायर्ड फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6,500mAh की बैटरी मिल सकती है। हैंडसेट संभवतः धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP69 रेटिंग के साथ आएगा और इसकी मोटाई 9mm होगी।

हालांकि Realme GT 7 Pro की भारत में लॉन्च की तारीख की पुष्टि होना बाकी है, लेकिन पिछली रिपोर्ट्स बताती हैं कि इसे नवंबर के मध्य में देश में लॉन्च किया जा सकता है। फोन की कीमत देश में 55,000 रुपये से 60,000 रुपये के बीच होने की बात कही गई है। गौरतलब है कि इससे पहले Realme GT 5 Pro भारत में लॉन्च नहीं हुआ था। चीन में, Realme GT 7 Pro लॉन्च 4 नवंबर को स्थानीय समयानुसार दोपहर 2 बजे (भारतीय समयानुसार सुबह 11:30 बजे) होने वाला है।

Created On :   24 Oct 2024 12:25 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story