कर्नाटक: छात्रों को स्कूल के शौचालय साफ करने के लिए किया गया मजबूर

छात्रों को स्कूल के शौचालय साफ करने के लिए किया गया मजबूर
मुख्यमंत्री सिद्दारमैया की चेतावनी के बावजूद कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले से छात्रों द्वारा स्कूल के शौचालय को साफ करने की घटना सामने आई है।

शिवमोग्गा (कर्नाटक), 28 दिसंबर (आईएएनएस)। मुख्यमंत्री सिद्दारमैया की चेतावनी के बावजूद कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले से छात्रों द्वारा स्कूल के शौचालय को साफ करने की घटना सामने आई है। यह घटना कांग्रेस सरकार के लिए एक बड़ी शर्मिंदगी साबित हुई है। शिक्षा मंत्री मधु बंगारप्पा इसी जिले से आते हैं। कोमारनहल्ली ग्राम पंचायत की सीमा में गुडदा नेरालाकेरे गांव में पढ़ने वाले छात्र कथित तौर पर शौचालय की सफाई में लगे हुए थे।

स्कूल के शौचालय साफ करते छात्रों का वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। दलित संघर्ष समिति (डीएसएस) ने इस संबंध में सहायक आयुक्त सत्यनारायण को शिकायत सौंपी है। आरोप है कि हेड मास्टर शंकरप्पा और अन्य शिक्षकों ने स्कूल के बच्चों को शौचालय साफ करने के काम में लगा दिया था। अभिभावकों और कार्यकर्ताओं ने आरोपी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

23 दिसंबर को कर्नाटक पुलिस ने बेंगलुरु में बच्चों से शौचालय साफ कराने के आरोप में एक सरकारी स्कूल की प्रधानाध्यापिका को गिरफ्तार किया। इस संबंध में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) अंजिनप्पा द्वारा बयादरहल्ली पुलिस स्टेशन में शिकायत के बाद गिरफ्तारी की गई। हाल ही में कोलार जिले में स्कूल परिसर में स्कूली बच्चों से सेप्टिक टैंक साफ कराने की घटना भी सामने आई थी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Dec 2023 7:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story