धनतेरस पर 15307 परिवारों का होगा पीएम आवास में गृह प्रवेश

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
छतरपुर धनतेरस पर 15307 परिवारों का होगा पीएम आवास में गृह प्रवेश

डिजिटल डेस्क,छतरपुर। जिले में 1 अप्रैल से अब तक नवनिर्मित पीएम आवास के 15 हजार 307 हितग्राहियों को धनतेरस को गृह प्रवेश कराया जाएगा। गृह प्रवेश के लिए राज्य स्तरीय कार्यक्रम सतना जिले में 22 अक्टूबर को दोपहर 3.00 बजे आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वर्चुअली रूप से राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल रहेंगे। जिले में गृह प्रवेश के कार्यक्रम को लेकर कलेक्टर संदीप जीआर के निर्देश पर जिला पंचायत सीईओ तपस्या सिंह परिहार द्वारा तैयारियों का जायजा लिया है। उन्होंने जनपद पंचायत के सीईओ को प्रत्येक ग्राम पंचायत में कार्यक्रम को आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।

नोडल अधिकारी की सीईओ ने की नियुक्ति : जिला पंचायत सीईओ ने कार्यक्रम को लेकर नोडल अधिकारियों की सूची जारी की है। नोडल अधिकारी एवं मुख्य अतिथि संयुक्त रूप से हितग्राहियों के आवास पर जाकर गरिमामय तरीके एवं स्थानीय रीति-रिवाजों के अनुसार पूजन एवं कलश स्थापना कराएंगे। नवनिर्मित घरों को रंगोली एवं फूल से साज-सज्जा कर दीप प्रज्वलित किए जाएंगे। गृह प्रवेशम् कार्यक्रम के लिए आम और केले के पत्तों से तोरणद्वार बनाकर विधि विधान और पूजा-पाठ के साथ आयोजित किए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

जपं सीईओ को घरों के सत्यापन के निर्देश : जिला पंचायत सीईओ ने जिले के सभी जनपद पंचायत सीईओ को गृह प्रवेशम् कार्यक्रम के पहले पूर्ण हुए आवासों का सत्यापन करने के आदेश दिए हैं। सतना में आयोजित मुख्य कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दोपहर बाद 3.00 से किया जाएगा। इस कार्यक्रम सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्य सहित अन्य अतिथि उपस्थित रहेंगे।
 

Created On :   22 Oct 2022 9:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story