टीकमगढ़ के कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वालों की रिपोर्ट निगेटिव , प्रशासन ने ली राहत की सांस

Negative who came in contact with Corona positive of Tikamgarh, administration breathed a sigh of relief
 टीकमगढ़ के कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वालों की रिपोर्ट निगेटिव , प्रशासन ने ली राहत की सांस
 टीकमगढ़ के कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वालों की रिपोर्ट निगेटिव , प्रशासन ने ली राहत की सांस

डिजिटल डेस्क छतरपुर । पड़ोसी जिले टीकमगढ़ के लमेरा गांव के युवक संतोष शुक्ला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसके संपर्क में आए जिले के धरमपुरा निवासी दोनों युवकों के सैम्पल की रिपोर्ट बुधवार को देर रात निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन ने राहत की सांस ली है। मंगलवार की देर रात इन दोनों युवकों सैम्पल लेकर इन्हें उप स्वास्थ्य केंद्र ढड़ारी में क्वारेंटाइन किया गया था, वहीं इन युवकों के परिजनों को धरमपुरा में ही घरों में क्वारेंटाइन किया गया है। वहीं महराजपुर तहसील के दिलनिया गांव से भी एक युवक संतोष शुक्ला के संपर्क में आया था, इसलिए उस युवक और उसकी पत्नी का सैम्पल भी भेजा गया है। जिन दो गांवों से स्वास्थ्य विभाग ने सैम्पल लिए वहां प्रशासन से सुरक्षा बढ़ाकर गांवों की सीमाएं सील कर दी है। 
प्रशासन पर आरोप क्यों नहीं किया क्वारेंटाइन : बिजावर के समाजसेवी अमित भटनागर ने प्रशासन की कार्यशैली पर आरोप लगाया कि आखिर लॉक डाउन के बाद ये युवक कैसे इंदौर से गांव पहुंचे, ये जांच का विषय है।
युवकों के परिवार के सदस्यों की हुई जांच  
धरमपुरा गांव के पहलापुरा में सैम्पल लिए गए युवकों का घर है। युवक राकेश और मुकेश दुबे की बुआ का लड़का टीकमगढ़ में पॉजिटिव मिला है। राहत की बात यह है कि दोनों युवकों के सैंपल निगेटिव आए हैं। हालांकि ये युवक जिस कार से इंदौर से आए थे, उसे पुलिस ने निगरानी में ले लिया है। ये युवक कभी-कभार ही गांव आते थे, इन युवकों के परिवार में माता-पिता, चार भाई, दो बहनें, दो बच्चे और दोनों की पत्नियां शामिल हैं। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर पहुंचकर दोबारा स्क्रीनिंग की। मगर परिवार को कोरोना जैसे कोई लक्षण अभी नजर नहीं आए। इन युवकों का कहना है कि ये लॉकडाउन के पहले ही मार्च में घर आए थे। हालांकि प्रशासन द्वारा ट्रैवल हिस्ट्री की पड़ताल में पाया गया कि ये सभी संतोष के साथ इंदौर से टीकमगढ़ तक आए थे। 
 

Created On :   16 April 2020 1:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story