Delhi News: अब अरविंद केजरीवाल का नया ठिकाना होगा 5, फिरोजशाह रोड

अब अरविंद केजरीवाल का नया ठिकाना होगा 5, फिरोजशाह रोड
  • आप सांसद अशोक मित्तल का है यह सरकारी आवास
  • कई विधायकों ने अपने घर व बंगले देने की पेशकश की थी
  • मनीष सिसोदिया का पता भी बदला

Delhi News दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल का अब नया ठिकाना 5, फिरोजशाह रोड होगा। यह बंगला आप सांसद अशोक मित्तल का सरकारी आवास है। केजरीवाल शुक्रवार को 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित सीएम आवास खाली करेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद केजरीवाल को आप के कई विधायकों, सांसदों और नेताओं ने अपना-अपना घर देने की पेशकश की थी। इनमें से केजरीवाल ने फिरोजशाह रोड स्थित बंगला नंबर 5 को पसंद किया। दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आप के कार्यकर्त्ताओं और नेताओं ने केेजरीवाल को अपने घर पर आमंत्रित किया था। इस क्रम में केजरीवाल ने आप सांसद अशोक मित्तल के घर पर रहना चुना। जब तक केजरीवाल दिल्ली के फिर से मुख्यमंत्री नहीं चुने जाते, तब तक वे अब 5, फिरोजशाह रोड में ही रहेंगे।

मनीष सिसोदिया के घर का पता भी बदला : अरविंद केजरीवाल के साथ दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर का पता भी बदलने वाला है। सिसोदिया उपमुख्यमंत्री के रूप में मथुरा रोड स्थित मिला अपना बंगला खाली करेंगे और पार्टी सांसद व पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह को मिले सरकारी आवास 32, डॉ राजेन्द्र प्रसाद रोड में शिफ्ट होंगे। दरअसल उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद भी सिसोदिया मथुरा रोड वाली कोठी में ही रह रहे थे। यह कोठी दिल्ली की नई शिक्षा बनीं आतिशी के नाम पर आवंटित हो गया था। आतिशी ने सिसोदिया की पत्नी की बीमारी के मद्देनजर कहा था कि सिसोदिया का परिवार इसी कोठी में रहेगा। लेकिन दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने के बाद अब आतिशी को भी यह कोठी खाली करनी पड़ रही है।

Created On :   3 Oct 2024 2:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story