Nashik News: नरहरी झिरवाल ने राज पर पलटवार करते कहा, बिना सुरक्षा जाली के भी लगा सकता हूं छलांग, आदिवासी हूं

नरहरी झिरवाल ने राज पर पलटवार करते कहा, बिना सुरक्षा जाली के भी लगा सकता हूं छलांग, आदिवासी हूं
  • झिरवाल ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने के संकेत दिया
  • नरहरी झिरवाल को जान से मारने की धमकी!
  • आदिवासियों के स्वतंत्र राजनितिक दल की आवश्यकता नहीं

Nashik News : राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता और विधानसभा के उपसभापति नरहरी झिरवाल ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने के संकेत दिया है। धनगड प्रमाणपत्र रद्द करने के निर्णय पर झिरवाल ने कहा कि, वह सरकार के निर्णय को चुनौती देंगे। आदिवासियों के फर्जी प्रमाणपत्र रद्द करने की को अधिकार क्षेत्र से बाहर बताया गया। उन्होंने कहा कि अब सरकार इस प्रकार के निर्णय किस अधिकार क्षेत्र में आ रहे हैं। नरहरी झिरवाल ने मामले में मुख्यमंत्री से मुलाकात करने की बात कही। इस दौरान झिरवाल ने मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे पलटवार करते कहा की मै बिना सुरक्षा जाली के भी छलांग लगा सकता हू। मैं आदिवासी हूं। जाली पर छलांग लगाने को कोई सर्कस कहे या तमाशा, मैं तबतक शांत नहीं बैठूंगा जबतक आदिवासीयों की मांग पूरी नहीं होती। उन्होंने राज ठाकरे को अप्रत्यक्ष चुनौती दी।

नरहरी झिरवाल को जान से मारने की धमकी!

इस दौरान नरहरी झिरवाल ने जान से मारने की धमकी मिलने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि धनगर आरक्षण का मुद्दा फिर से क्यों उठाया जा रहा हैं, इसलिए किसी ने टांग तोड़ने की धमकी दे डाली और टांग तोड़नेवाले को एक लाख रूपए का पुरस्कार देने की बात कही थी, उसके बावजूद मामले में शिकायत दर्ज नहीं करवाई।

आदिवासियों के स्वतंत्र राजनितिक दल की आवश्यकता नहीं

नरहरी झिरवाल ने कहा कि पिछले कई वर्षो से सामाजिक अभियान में एकसाथ काम कर रहे हैं। आदिवासियों की समस्या को लेकर एक समय में स्वतंत्र राजनितिक दल स्थापित करने की बात मधुकर पिचड ने कही थी। मैंने उन्हें कहा था की, हमारे विधायकों को परेशान किया जाता है। कई बार उन्हें अलग-अलग कारण देखकर टाला जाता हैं। सरकार में शामिल होने के बावजूद उनकी अनदेखी होती हैं। सर्वदलीय नेता आदिवासियों के लिए एकसाथ आवाज उठाते हैं, इसलिए आदिवासियों के राजनितिक दल की आवश्यकता नहीं होने का स्पष्टीकरण नरहरी झिरवाल ने दिया।

Created On :   15 Oct 2024 3:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story