दीक्षांत समारोह: सेज विश्वविद्यालय में तृतीय दीक्षांत समारोह का आयोजन

सेज विश्वविद्यालय में तृतीय दीक्षांत समारोह का आयोजन
  • डिग्री, पीएचडी, डी.लिट उपाधि, पुरुस्कार से सम्मानित हुए छात्र व कई गणमान्य
  • विद्यार्थियों ने सीखे सफलता, प्रगति, इनोवेशन्स के गुर।

डिजिटल डेस्क, इन्दौर। अपनी मेहनत व लगन का जब सुखद परिणाम व प्रशंसा मिले तो मन आनंदित हो उठता है , गर्व की अनुभूति होती है। कुछ ऐसा ही नज़ारा था सेज यूनिवर्सिटी इंदौर के भव्य सभागार का जहाँ तालियों की गूंज के मध्य यूनिवर्सिटी के छात्रों के सैकड़ो छात्रों को गरिमामयी कार्यक्रम में डिग्री प्रदान की गई। यूनिवर्सिटी के इस तृतीय दीक्षांत समारोह में डी. लिट की उपाधि प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता मनोज जोशी, भारतीय ट्रेक एवं फील्ड एथीलीट सुश्री दूती चन्द, उद्योगपति एवं समाज सेवक अशोक अड़जात्या एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की आईटी कंपनी इन्फोबिंस के को-फॉउंडर सिद्धार्थ सेठी को प्रदान की गई। फिल्म अभिनेता मनोज जोशी ने विद्यार्थियों को जीवन में सफलता एवं उन्नतिशील बने रहने, सामाजिक उत्थान और अपने कार्यों से देश के विकास में योगदान करने के गुर बताए। सभागार में उपस्थित सभी छात्रों ने डिग्री लेने के उपरांत अपने गुरजन व सेज ग्रुप प्रबंधन का आभार व्यक्त किया।

सेज विश्वविद्यालय के चांसलर इंजी संजीव अग्रवाल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की एवं बताया कि सेज विश्वविद्यालय, विद्यार्थियों के सम्पूर्ण विकास के लिए सदैव तत्पर है। हमारा प्रयास है कि हमारे विद्यार्थी समाज की समृद्धि, देश के विकास में योगदान कर सकें। सेज विश्वविद्यालय की पूरी टीम की कोशिश है कि हमारे विद्यार्थी देश और दुनिया के जिस भी जगह रहे, अपनेविवेक, ज्ञान, कौशल और शिक्षा से सेज विश्वविद्यालय एवं अपने परिवार का नाम रोशन करें।

सेज विश्वविद्यालय में प्रबंधन, पत्रकारिता, विज्ञान, इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी, कला, वाणिज्य, कृषि, डिज़ाइन, फार्मास्यूटिकल, एडवांस कम्प्यूटिंग, कंप्यूटर अनुप्रयोग एवंविधि संकायों के उत्तीर्णस्नातक एवं स्नातकोत्तर विद्यार्थियों को उपाधियां प्रदान की गयी। साथ ही डी. लिट, पीएचडी एवं स्नातक, परा-स्नातक एवं स्नातकोत्तर विद्यार्थियों को उपाधियों से विभूषित किया गया।

सेज विश्वविद्यालय, सेंट्रल इण्डिया में अपने नवाचारों और विशेष शिक्षा पद्धति के माध्यम से शिक्षा प्रदान कर रहा है। विद्यार्थियों को आधुनिक एवं नई एजुकेशन पाॅलिसी के अंतर्गत ज्ञान, विज्ञान की जानकारी के द्वारा अध्ययन-अध्यापन करते हुए आगे बढ़ रहा है।इस आधार पर सेज विश्वविद्यालय ने हाल ही में भारतीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद् (नैक) से A+ ग्रेड प्राप्त की है। सेज विश्वविद्यालय, विद्यार्थियों को कोर्स पूर्ण करने के बाद नेशनल एवं इंटर नेशनल लेवल की कंपनियों में रोज़गार के अवसर दिलाने, समाज में सकारात्मक योगदान देने के लिए तैयार कर रहा है।

दीक्षांत समारोह के माध्यम से हम यही प्रयास कर रहे हैं। इस समारोह में सेजविश्वविद्यालय की कार्यकारी निदेशक-साक्षी अग्रवाल बंसल ने धन्यवाद प्रेषित किया। दीक्षांत समारोह में सेज विश्वविद्यालय के प्रो. चांसलर, वीसी, प्रो. वीसी, रजिस्ट्रार, विभाग-प्रमुख, विभागाध्यक्ष, प्राध्यापकगण, एवं शोधार्थी माजूद रहे।

Created On :   26 Feb 2024 6:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story