Indore News: सेज यूनिवर्सिटी इंदौर ने गूगल और माइक्रोसॉफ्ट कंपनियों की भागीदारी के साथ दोहरी उपलब्धि हासिल की

सेज यूनिवर्सिटी इंदौर ने गूगल और माइक्रोसॉफ्ट कंपनियों की भागीदारी के साथ दोहरी उपलब्धि हासिल की
विद्यार्थियों को मिलेगी अंतरराष्ट्रीय पहचान और कैरियर के बेहतर विकल्प

Indore News: सेज यूनिवर्सिटी इंदौर ने अपने शोध कार्य एवं शिक्षा में तकनीकी को शामिल कर उपलब्धि की प्राप्त की है। सेज यूनिवर्सिटी इन्दौर ने गूगल एवं माइक्रोसॉफ्ट के लिए मध्य प्रदेश में पहला आधिकारिक अधिकृत शिक्षण केंद्र और माइक्रोसॉफ्ट के लिए भी एक केंद्र बन गया है। यह मान्यता विद्यार्थियों और पेशेवरों दोनों के लिए बेहतर शिक्षा एवं शोध को नए आयाम प्रदान कर सीखने के अवसर लेकर आई है।

राज्य में पहले गूगल डिजिटल कैंपस के रूप में, सेज यूनिवर्सिटी डिजिटल टूल, जनरेटिव एआई (GenAI) प्रशिक्षण, गूगल क्लाउड तकनीक और नए गूगल वर्कस्पेस समाधानों तक व्यापक पहुँच प्रदान करती है। इसी तरह, माइक्रोसॉफ्ट प्रमाणन केंद्र के रूप में, विश्वविद्यालय विभिन्न डोमेन में विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त प्रमाणन प्रदान करता है।

विश्वविद्यालय शुरुआती से लेकर विशेषज्ञ स्तर तक ऑनलाइन और ऑफ़लाइन दोनों तरह के प्रमाणन कार्यक्रम प्रदान करेगा। इन कार्यक्रमों में विशेषज्ञ संकाय से मार्गदर्शन, व्यावहारिक कार्यशालाएँ, एक संरचित पाठ्यक्रम और प्रमाणन शामिल होंगे जो उद्योग के प्रवर्तकों द्वारा अत्यधिक मूल्यवान हैं। विद्यार्थियों से लेकर कामकाजी पेशेवरों तक, कोई भी इन प्रमाणनों से लाभ उठा सकता है।

सेज यूनिवर्सिटी के चांसलर - इंजिनियर संजीव अग्रवाल ने सभी को बधाई दी है एवं भविष्य में हम कंपनियों के साथ मिलकर दोहरी साझेदारी अत्याधुनिक शिक्षा और नवाचार के माध्यम से भविष्य के लिए तैयार विधार्थियों को सशक्त बनाने के लिए सेज यूनिवर्सिटी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

Created On :   22 Oct 2024 11:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story