सब कॉम्पैक्ट एसयूवी: Toyota Taisor Limited Edition टर्बो वेरिएंट के साथ लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

Toyota Taisor Limited Edition टर्बो वेरिएंट के साथ लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स
  • इसमें कई एक्‍सेसरीज को कॉम्‍प्‍लीमेंट्री तौर पर दिया जा रहा है
  • इसके लिए कंपनी की ओर से अतिरिक्‍त चार्ज नहीं लिया जाएगा
  • टैसर का लिमिटेड एडिशन सिर्फ टर्बो वेरिएंट में उपलब्ध होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) ने भारत में अपनी सबसे अफोर्डेबल सबकॉम्पैक्ट क्रॉसओवर एसयूवी अर्बन क्रूजर टैसर (Urban Cruiser Taisor) का लिमिटेड एडिशन लॉन्च कर दिया है। फेस्टिवल सीजन में यह नया एडिशन ग्राहकों को रिझाने के लिए लाया गया है और इसमें कई एक्‍सेसरीज को कॉम्‍प्‍लीमेंट्री तौर पर दिया जा रहा है। जिसके लिए कंपनी की ओर से अतिरिक्‍त चार्ज नहीं लिया जाएगा।

आपको बता दें कि, यह एसयूवी मारुति फ्रॉन्क्स (Maruti Fronx) का रीबैज्ड वर्जन है। Toyota Taisor Limited Edition सिर्फ टर्बो वेरिएंट में उपलब्ध होगा। यही नहीं इसकी बिक्री सिर्फ 31 अक्टूबर तक ही की जाएगी। आइए जानते हैं इसकी कीमत और खूबियां...

टैसर लिमिटेड एडिशन में क्या खास?

Toyota Taisor के इस लिमिटेड एडिशन में कुछ एक्लेसेरिज को कॉम प्लीमेंट्री पर दिया जा रहा है, जिनकी कीमत 20160 रुपए है। इनमें ग्रे और रेड ऑप्शन में फिनिश की गई फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स और ग्रिल और हेडलाइट्स के लिए क्रोम गार्निश शामिल हैं। इसके अलावा इसमें डोर वाइजर, साइड बॉडी क्लैडिंग, डोर सिल गार्ड और 3D मैट और अंदर के दरवाजों पर वेलकम लाइट भी हैं। ये सभी एक्सेसरीज डिलीवरी के समय डीलरशिप पर फिट की जाएंगी।

फीचर्स

टोयोटा ने Taisor को 9-इंच टचस्क्रीन, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, हेड्स अप डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जर और ऑटो AC जैसे फीचर्स से लैस किया है। इसमें पैडल शिफ्टर्स (केवल AT में) और क्रूज कंट्रोल भी मिलता है। बात करें सेफ्टी फीचर्स की तो इसमें 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), 360-डिग्री कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं।

पावरट्रेन विकल्प

नई टोयोटा टैसर के लिमिटेड एडिशन में सिर्फ 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया गया है। यह इंजन 100hp पावर और 148 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल के साथ 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक का विकल्प मिलता है।

इनसे होगा मुकाबला

इस एसयूवी का सीधा मुकाबला मारुति फ्रोंक्स (Maruti Fronx), निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite), रेनॉल्ट किगर (Renault Kiger), हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue), किआ सोनेट (Kia Sonet), मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) जैसी एसयूवी के साथ माना जाता है।

Created On :   16 Oct 2024 11:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story