सिवनी: बिजली गिरने से पत्नी की मौत पति गंभीर, बारिश बनी आफत

  • दूसरे दिन मिला नाले में बहे बुजुर्ग का शव
  • पानी के तेज बहाव में बहा वृद्ध
  • खेत में कीटनाशक का छिडक़ाव करने के दौरान बिजली गिरी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-09 03:43 GMT

डिजिटल डेस्क, सिवनी। सिवनी जिले में भले अभी अच्छी बारिश का इंतजार किसानों और आम लोगों को है लेकिन जल से जुड़ी दुर्घटनाओं का सिलसिला शुरु हो चुका है। जिले में बिजली गिरने से लगभग एक दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है वहीं एक बुजुर्ग की नाले में बहने से मौत हो गई। जिसका शव सोमवार को बरामद कर लिया गया। सोमवार को भी छपारा थाना क्षेत्र में बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई वहीं पति गंभीर रूप से झुलस गया।

24 घंटे बाद मिला शव

बंडोल थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम नकटिया के समीप बहने वाले नाले को पार करते समय पानी के तेज बहाव में बहे वृद्ध का शव 24 घंटे बाद सोमवार को घटना स्थल से डेढ़-दो किलोमीटर दूर स्थित ग्राम चंदौरी के समीप नाले झाडिय़ों में मिला। ग्राम नकटिया निवासी धरमचंद पिता समरलाल गौड़ (60) रविवार दोपहर के समय खेत गया हुआ था। इसी दौरान हुई तेज बारिश से नकटिया के समीप बहने वाले नाले में पानी बढ़ गया जिससे बहाव तेज हो गया। इस दौरान खेत से घर लौट रहा धरमचंद नाले को पार करते समय पैर फि सल जाने से पानी के तेज बहाव में बह गया था। शाम होते तक नाले में पानी का तेज बहाव होने के चलते वृद्ध का पता नहीं चल पाया था और रात होने के कारण तलाश बंद कर दी गई। सोमवार सुबह से पुन: नाले में वृद्ध की तलाश प्रारंभ की गई तो घटना स्थल से महज डेढ़-दो किलोमीटर दूर ग्राम चंदौरी के समीप नाले में वृद्ध का शव मिला। पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर मृतक के शव का पंचनामा बना पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया।

बिजली गिरने से झुलसे दंपति, पत्नी की मौत

छपारा थाना क्षेत्र में सोमवार दोपहर खेत में कीटनाशक का छिडक़ाव कर रहे पति पत्नी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। जिसमें पत्नी की मृत्यु हो गई वहीं पति गंभीर रूप से झुलस गया। जिसे जबलपुर रैफर किया गया है।

खेत में थे दोनों

छपारा के गांव सादकसिवनी में अपने खेत में मीरज पंचेश्वर पिता झनकलाल पंचेश्वर (48) निवासी ग्राम सादकसिवनी और पत्नी मनीता पंचेश्वर (35) कीटनाश का छिडक़ाव कर रहे थे। दोपहर लगभग एक बजे अचानक मौसम बदला और तेज हवा के साथ आकाशीय बिजली खेत पर गिरी। जिसकी चपेट में आने से मनीता पंचेश्वर की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से बिजली की चपेट में आने से घायल मीरज पंचेश्वर को छपारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। मीरज को पहले जिला चिकित्सालय सिवनी और फि र वहां से जबलपुर मेडिकल उपचार हेतु रेफ र कर दिया गया है। मृतक मनीता पंचेश्वर के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

Tags:    

Similar News