Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-19 06:38 GMT
Live Updates - Page 2
2024-09-19 10:04 GMT

Shahdol News: नहीं सुलझा डीडी पॉवर विवाद, तीन कॉलजों के स्टॉफ का अटका वेतन

Shahdol News: शासकीय इंदिरा गांधी कन्या महाविद्यालय में डीडी पॉवर का विवाद अभी तक नहीं सुलझ पाया है, जिसके कारण जुलाई माह से तीन कॉलेजों शहडोल, गोहपारू व बाणसागर के स्टॉफ को वेतन नहीं मिल पा रहा है। वहीं बिजली बिल व अन्य कार्य अटके हुए हैं। गौरतलब है कि आर्थिक भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद प्राचार्य डॉ. ऊषा नीलम को शासन द्वारा निलंबित कर दिया गया था। निलंबन के खिलाफ हाईकोर्ट ने उन्हें स्थगन दिया और उन्होंने ज्वाइन कर लिया।

2024-09-19 09:42 GMT

Shahdol News: स्कूल के कमरे में मिला कबाड़ हेड मास्टर हुए निलंबित

Shahdol News: अमलाई थाना क्षेत्र के ईंटा भट्ठा निवासी राकेश दास पनिका की मौत के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है कि उसकी हत्या हुई थी। जिस पर आठ संदेहियों को हिरासत में लिया गया है। इस घटनाक्रम के बाद स्थानीय शासकीय स्कूल को कबाड़ को ठीहा बनाए जाने का मामला सामने आने के बाद स्कूल के हेड मास्टर को निलंबित कर दिया गया है। वहीं कबाड़ के अवैध कारोबार संचालित होने के मामले मेें अमलाई पुलिस भी संदेह के दायरे में है। गौरतलब है कि 14 सितंबर से लापता हुए राकेश दास पनिका की 17 सितंबर को लाश पाई गई थी। शव मिलने के बाद परिजनों ने हत्या एवं अमलाई पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए हिंसक प्रदर्शन किया।

2024-09-19 09:23 GMT

Satna News: मैहर मंदिर समिति का मामला, दो दिन में जवाब दे लोकायुक्त

Satna News: मैहर शारदा देवी मंदिर प्रबंधन समिति के विरुद्ध शपथ पत्र पर शिकायत के मामले में एमपी हाईकोर्ट ने लोकायुक्त से दो दिन में जवाब पेश करने की मोहलत दी है। जस्टिस विवेक रूसिया की एकलपीठ के समक्ष यहां के अंकित अग्रवाल की ओर से अधिवक्ता धर्मेंद्र सोनी ने पक्ष रखा।

2024-09-19 08:41 GMT

Satna News: जगतदेव जलाशय जहां ब्यूटीफिकेशन के नाम पर डूब चुके हैं स्मार्ट सिटी फंड के 1.60 करोड़ रुपए

Satna News: जिला मुख्यालय के मध्यभाग पर स्थित यह वही प्राचीन जगतदेव जलाशय है , जिसके ब्यूटीफिकेशन के नाम पर स्मार्ट सिटी फंड के अब तक १ करोड़ ५९ लाख ९४ हजार रुपए डूब चुके हैं? जानकारों के मुताबिक मालिकाना हक के झगड़े के कारण यह प्रोजेक्ट लगभग ९ माह से बंद पड़ा है। मामला एमपी हाईकोर्ट में विचाराधीन है। इन्हीं जानकारों के मुताबिक १४ एकड़ भूमि पर विस्तृत इसी जलाशय परिसर में ग्रीन बेल्ट , बेंडर जोन, वॉक-वे, सोलर ट्री, फूड कोर्ट, वोटिंग और टायलेट और अन्य जन सुविधाओं के विकास के लिए स्मार्ट सिटी फंड से ८.०८ करोड़ की कार्ययोजना बनाई गई थी। इसके लिए वर्ष २०२१ की १३ अगस्त को ७.२७ करोड़ का वर्क आर्डर जारी किया गया था। तब टाइम लिमिट १२ माह तय की गई थी।

2024-09-19 08:31 GMT

Satna News: किसानों की ट्रैक्टर रैली पर पुलिस-प्रशासन अलर्ट

Satna News: जिला किसान कांग्रेस की तरफ से 20 सितंबर को आहुत ट्रैक्टर रैली को देखते हुए जिला प्रशासन ने पुलिस के साथ मिलकर सुरक्षा इंतजामों की तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में बुधवार को एसडीएम नीरज खरे और राहुल सिलाडिय़ा ने एडिशनल एसपी सिटी डॉ. शिवेश सिंह बघेल, सीएसपी महेन्द्र सिंह चौहान, ट्रैफिक डीएसपी संजय खरे और ट्रैफिक टीआई सुनीता पटेल के साथ चौपाटी से लेकर कलेक्ट्रेट तक मार्ग व्यवस्था, यातायात डायवर्जन, पार्किंग एवं दोनों गेटों पर पुलिस बल की तैनाती का खाका तैयार किया।

2024-09-19 08:24 GMT

Satna News: युवक की हत्या में फरार छठवां आरोपी पकड़ाया

Satna News: तीन महीने पहले कोलगवां थाना अंतर्गत रीवा रोड पर चाकू मारकर आशुतोष पयासी पुत्र कृष्णकुमार पयासी 22 वर्ष, निवासी मंदाकिनी विहार कॉलोनी-सिविल लाइन, की हत्या में फरार चल रहे छठवें आरोपी आदर्श सिंह सिसोदिया पुत्र स्वर्गीय अमरेश सिंह 23 वर्ष, निवासी पवइया थाना कोठी, को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। आरोपी की गिरफ्तारी पर 10 हजार का इनाम रखा गया था। इससे पहले हत्याकांड में शामिल सहायक उपनिरीक्षक संतोष तिवारी के पुत्र शुभम तिवारी 25 वर्ष, अंकुल उर्फ कृष्णचंद्र पुत्र अशोक त्रिपाठी 25 वर्ष, प्रशांत उर्फ प्राशू पुत्र अरुणेश मिश्रा 20 वर्ष, हिमांशु पुत्र रज्जन तिवारी 20 वर्ष और प्रदीप मिश्रा उर्फ प्रतीक गौतम 21 वर्ष, निवासी पुरवा, थाना सेमरिया, जिला रीवा, को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा चुका है, जबकि 4 आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं, उन पर भी 10-10 हजार का इनाम है।

2024-09-19 08:16 GMT

Satna News: ट्रक से भिड़ी स्कूटी, एक की मौत, दो युवक घायल

Satna News: उचेहरा थाना अंतर्गत पथरहटा टोल प्लाजा के पास स्कूटी सवार तीन युवक खड़े ट्रक से भिड़ गए, जिनमें एक की जान चली गई तो दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि मज्जू पुत्र दद्दू कोल 21 वर्ष, निवासी बंशीपुर, थाना मैहर, हाल खोखर्रा और साजन पुत्र रामप्रसाद कोल 22 वर्ष निवासी खोखर्रा के साथ बुधवार शाम को स्कूटी पर सवार होकर मैहर से खोखर्रा आ रहे थे, जबकि अभयराज कोल पुत्र रज्जन कोल 19 वर्ष, निवासी पोखरिया टोला-बंशीपुर, उनका पथरहटा टोल प्लाजा के पास इंतजार कर रहा था। 

2024-09-19 07:58 GMT

Satna News: सतना नदी में डूबे युवक की चौथे दिन मिली लाश

Satna News: चार दिन पहले गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान सतना नदी के रपटा पुल के पास पानी में गिरे भैंसाखाना निवासी चिंटू कोरी पुत्र स्वर्गीय अजय कोरी 19 वर्ष, की लाश 18 सितंबर की दोपहर को घटना स्थल से लगभग 3 किलोमीटर दूर कोलगवां इलाके के सोनवर्षा घाट पर झाडिय़ों में फंसी मिली, जिसे सिटी कोतवाली पुलिस ने ग्रामीणों और गोताखोरों की मदद से बाहर निकलवाकर जिला अस्पताल भेज दिया, वहीं परिजनों के आने पर कागजी कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी कराई गई।

2024-09-19 07:50 GMT

Satna News: नाबालिग से रेप की कोशिश का आरोपी बंदी

Satna News: बरौंधा पुलिस ने 8 वर्षीय बालक से दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। टीआई अभिनव सिंह ने बताया कि 16 सितंबर की दोपहर को जब लडक़ा अपने घर पर अकेला था, तभी आरोपी बाबूलाल पुत्र रामगरीब शिवहरे 58 वर्ष, उसे बहला-फुसलाकर पम्प हाउस में ले गया और कपड़े उतारकर अश्लील हरकत करने लगा।

2024-09-19 07:28 GMT

Satna News: नाबालिग बहन के अपहरण-दुष्कर्म में सहयोग पर बड़ी बहन को जेल

Satna News: सिंहपुर थाना क्षेत्र में रिश्तों को शर्मशार करने वाला एक मामला सामने आया है, जिसमें युवती ने प्रेमी अंकित पुत्र परशुराम कुशवाहा 19 वर्ष, निवासी मानिकपुर, जिला पन्ना, के साथ मिलकर नाबालिग बहन की जान-पहचान उसके दोस्त धीरू पुत्र शिवसहाय कुशवाहा 19 वर्ष, निवासी रौड, से कराई और फिर 31 जुलाई 2024 को घर से भागने में भी सहयोग किया।

Tags:    

Similar News