Amrawati News: लाइसेंसी हथियार जमा करने होंगे, पुलिस ने सूचना देना किया शुरू

लाइसेंसी हथियार जमा करने होंगे, पुलिस ने सूचना देना किया शुरू
  • कुछ लाइसेंसधारकों ने जमा किये, कुछ को किया सूचित
  • अमरावती शहर में हैं 371 लाइसेंस धारक
  • ग्रामीण क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति को बंदूक का लाइसेंस नहीं दिया

Amrawati News विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होने के साथ ही एक बार फिर से शहर व जिले के ग्रामीण में लाइसेंसी हथियार जमा करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पुलिस ने पहले ही लोकसभा चुनाव के दौरान कुछ लाइसेंस धारकों के हथियार जमा किए थे। इस संदर्भ में सभी लाइसेंस धारकों को पुलिस ने बुधवार से सूचना देना शुरू कर दिया है।

शहर में 371 लाइसेंस धारक : पुलिस उपायुक्त कल्पना बारवकर ने बताया कि अमरावती शहर में 371 लाइसेंस धारक हैं। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान 295 लोगों के हथियार जमा किए गए थे। इसी तरह विधानसभा चुनाव में भी आचार संहिता लागू होते ही बुधवार से यह प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके अलावा इस साल जिन लोगों को बंदूक के लाइसेंस दिए गए हैं। संबंधित धारकों को भी अपनी बंदूकें जमा करानी होंगी।

इस साल एक भी लाइसेंस नहीं दिया : एसपी विशाल आनंद ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में 281 बंदूक के लाइसेंस हैं। शुरुआत में ग्रामीण पुलिस विभाग की ओर से बंदूक का लाइसेंस वितरित किया जाता था। परंतु अब ग्रामीण क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति को बंदूक का लाइसेंस चाहिए तो जिलाधीश की अनुमति के बिना लाइसेंस नहीं मिल सकता। केवल ग्रामीण पुलिस को एनओसी देने के अधिकार है। इस साल ग्रामीण क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति को बंदूक का लाइसेंस नहीं दिया गया है। विधानसभा चुनाव के चलते सभी धारकों को बंदूक जमा कराने के आदेश जिलाधीश सौरभ कटियार ने जारी कर दिए हैं।


Created On :   17 Oct 2024 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story