Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-19 06:38 GMT
मध्यप्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मध्यप्रदेश के दौरे पर आज करेंगी श्री महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन, भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज, कल से शुरू होगा पहला मुकाबला, शहडोल में लापता युवक की लाश मिलने के बाद भडक़ा आक्रोश, लोगों ने दुकान-वाहनों में लगाई आग, वहीं जबलपुर में बरगी बाँध के 6 गेट और खोले गए, नर्मदा का जलस्तर फिर बढ़ा।
Live Updates
2024-09-19 14:18 GMT

Jabalpur News: पश्चिम मध्य रेल मदन महल स्टेशन पर करीब 46 करोड़ रुपए की लागत से नया प्लेटफाॅर्म व फुटओवर ब्रिज बनाया गया। यहाँ लिफ्ट लगाई गई। इसके बाद भी यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए। रेलवे प्रशासन की मनमानी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि महन महल स्टेशन पर अव्यवस्थाओं के बीच यहाँ से जनशताब्दी एक्सप्रेस चलाई जा रही है। यहाँ के हालात इतने बदतर हैं कि हर वक्त दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। यात्रियों की सुरक्षा के यहाँ कोई इंतजाम नहीं हैं।

2024-09-19 14:10 GMT

Jabalpur News: पिछले दिनों अधारताल तहसीलदार हरि सिंह धुर्वे पर दर्ज की गई एफआईआर को लेकर जिले के तमाम तहसीलदार हड़ताल पर चले गए हैं। उन्होंने सभी एसडीएम को इस संबंध में ज्ञापन सौंपे और जानकारी दी कि जब तक एफआईआर वापस नहीं ली जाती और विभागीय जाँच के आदेश नहीं होते, तब तक वे काम पर नहीं लौटेंगे।

2024-09-19 13:59 GMT

Jabalpur News: माढ़ोताल थाना क्षेत्र के ग्राम रैगवाँ में मंगलवार की रात गणेश विसर्जन के दौरान पिता के साथ अभद्रता किए जाने की बात को लेकर विवाद करते हुए बेटे ने अपने साथी के साथ मिलकर 23 वर्षीय युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उधर घटना से आक्रोशित परिजनों व क्षेत्रीय लोगों ने बुधवार को शव रखकर प्रदर्शन किया।

2024-09-19 13:43 GMT

Jabalpur News: बिना किसी रोक-टोक के एक ही जमीन की दो बार और चार बार रजिस्ट्री हो जाती है और किसी को पता तक नहीं चलता। पिछले दिनों एक मामला सामने आया, जिसमें वसीयत के जरिए मूल मालिक का नाम हटाया गया और दस्तावेजों से छेड़छाड़ करते हुए जमीन का विक्रय कर दिया गया। ऐसी समस्याओं से बचाने के लिए शासन स्तर पर सभी पुरानी रजिस्ट्रियों की स्कैनिंग कराई जा रही है और उन्हें ऑनलाइन किया जाएगा।

2024-09-19 13:09 GMT

Jabalpur News: बारिश के कारण नर्मदा की सहायक नदियों का जलस्तर बढ़ने और बरगी बाँध से छोड़े जा रहे पानी के चलते नर्मदा फिर से उफान पर है। गौरीघाट, तिलवाराघाट, भेड़ाघाट समेत नर्मदा के अन्य तटों पर बाढ़ का नजारा है। बुधवार को भेड़ाघाट में एक बार फिर ऐसा दृश्य बना कि धुआँधार फाॅल ही पानी में गुम हो गया। बढ़े हुए जलस्तर के कारण प्रपात जल से समतल हो गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि एक मानसून सीजन में दूसरी बार ऐसा हुआ है जब जलप्रपात गायब हो गया।

2024-09-19 11:34 GMT

Satna News: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर स्थित सीएएफ कैम्प में भोजन अवकाश के दौरान एक जवान ने राइफल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिसमें मैहर जिले के पोंड़ी गांव के सपूत समेत दो जवान शहीद हो गए, वहीं दो अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। यह खबर पोंडी पहुंचते ही परिजन गम में डूब गए तो वहीं गांव में मातम पसर गया।

2024-09-19 10:49 GMT

Chhindwara News: मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला अस्पताल की पांच मंजिला इमारत के 28 वार्डों में पेयजल संकट छाया हुआ है। ग्राउंड फ्लोर में जहां पीने का पानी मिल भी रहा है वहां गंदगी बजबजा रही है। कहीं दूषित पानी के सेवन से मरीज के परिजन भी बीमार ना हो जाएं। जिला अस्पताल के हालात यह हैं कि वार्ड के कॉरीडोर में लगे अधिकांश वॉटर कूलर व नलों में पानी नहीं आ रहा है। मजबूरी में मरीज के परिजनों को पीने का साफ पानी लेने ग्राउंड फ्लोर पर आना पड़ रहा है। प्रथम तल स्थित ओपीडी में रोजाना सैकड़ों मरीज प्राथमिक इलाज के लिए आते है, यहां लगे वॉटर कूलर से बूंद-बूंद पानी टपक रहा है। ऐसे में मरीज पानी के लिए यहां-वहां भटकते है।

2024-09-19 10:32 GMT

Chhindwara News: जिला अस्पताल में जूनियर नर्सिंग स्टाफ को वार्ड का चार्ज देने से नाराज सीनियर नर्सिंग स्टाफ ने मंगलवार को सीएस ऑफिस पहुंचकर विरोध दर्ज कराया था। इस दौरान नर्सिंग स्टाफ ने नारेबाजी भी की थी।

2024-09-19 10:24 GMT

Chhindwara News: जिले में सक्रिय चोरों के निशाने पर इन दिनों ग्रामीण अंचलों में संचालित बीएसएनएल ऑफिस है। पिछले पांच दिनों में आधा दर्जन ऑफिसों में सेंधमारी की वारदात सामने आई है। चोर यहां से कीमती उपकरण और बैटरी चुरा ले गए है। इस मामले की शिकायतें संबंधित थानों में की गई है।

2024-09-19 10:14 GMT

Shahdol News: देश व्यापी स्वच्छता ही सेवा अभियान के बीच संभागीय मुख्यालय में जगह-जगह पसरी गंदगी व्यवस्था का मुंह चिढ़ा रही है। यह पहली बार नहीं है जब स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा हो, हर बार की तरह इस बार भी अभियान नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों के ऊपर आ टिका है। लेकिन कर्मचारियों की कमी शहर को स्वच्छ बनाने में आड़े आ रही है। मौजूदा समय पर नगरपालिका में 230 से अधिक मस्टर व 28 नियमित सफाई कर्मचारी कार्यरत हैं। इनमें से 20-25 कर्मचारी प्रतिदिन अवकाश व अप्सेंट रहते हैं और इतने ही कर्मचारी अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के बंगलों मेंं ड्यूटी बजाते हैं। ऐसे में सवा लाख की आबादी वाले शहर में सफाई व्यवस्था कैसे सुधरेगी अंदाजा लगाया जा सकता है।

Tags:    

Similar News