खुशखबरी: मध्यप्रदेश के शासकीय सेवकों को 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता स्वीकृत

  • अधिकारी-कर्मचारियों का 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने का निर्णय
  • जनवरी 2024 से 50 प्रतिशत की दर से भुगतान का निर्णय
  • मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस की मंगलकामनाएं दीं

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-28 11:03 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मध्यप्रदेश के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को दीपावली के पावन पर्व के साथ एक नवम्बर मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस की मंगलकामनाएं और बधाई दी है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि राज्य सरकार ने इस अवसर पर सभी अधिकारी-कर्मचारियों का 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने का निर्णय लिया है। यह दिन हमारे राज्य की स्थापना के साथ अपने गौरवशाली अतीत की याद दिलाता है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि शासकीय सेवकों को 46% मंहगाई भत्‍ता वित्‍त विभाग द्वारा 14 मार्च 2024 द्वारा स्‍वीकृत किया गया था। इसके अनुसार स्‍वीकृत मंहगाई भत्‍ते की बढ़ी हुई दर 01 जुलाई 2023 से प्रभावशील की गयी तथा एरियर राशि का भुगतान भी किश्‍तों में किया गया। अब शासकीय सेवकों को 1 जनवरी 2024 से महंगाई भत्ता 50% की दर से देय होगा। एरियर का भुगतान इसी वित्त वर्ष में चार समान किश्तों में किया जायेगा।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी बधाई के पात्र हैं, क्योंकि आप सब अपनी लगन, मेहनत, और सकारात्मक सोच के कारण से पूरे देश के अधिकारी-कर्मचारी वर्ग में अपनी एक विशेष पहचान रखते हैं। सरकार का भी उत्तरदायित्व है कि आपके हितों का ध्यान रखें। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि शासकीय सेवकों के कार्य के प्रति समर्पण भाव ने मध्यप्रदेश को एक बेहतर भविष्य की ओर बढ़ाया है। राज्य की प्रगति और उन्नति में शासकीय सेवकों के योगदान के लिए मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने हृदय से आभार माना है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि दीपावली के अवसर पर नागरिक अपना ध्यान रखें। आसपास वालों का भी ध्यान रखें। हम सब मिलकर यह प्रयास करें कि प्रदेश का गरीब से गरीब व्यक्ति भी आनंदित हो।

Tags:    

Similar News