Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-07 06:17 GMT

मध्यप्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। सिवनी नगर पालिका की भर्राशाही और मनमानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक ओर नगर पालिका में हुआ लाखों-करोड़ों का भ्रष्टाचार उजागर हो रहा, वहीं दूसरी ओर अत्यावश्यक सेवाओं में भी मनमानी की जा रही है। एक व्यक्ति को उसके साले और साढू भाई ने मिलकर मारपीट कर दी। कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अंबेडकर वार्ड निवासी एक व्यक्ति की बेटी ने एक युवक के साथ विवाह किया था। इसी को लेकर लडकी के पिता का साला, साढू भाई और अन्य रिश्तेदार घर पहुंचे।

Live Updates
2024-10-07 12:46 GMT

Panna News: सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर खरीफ सीजन २०२४-२५ में किसानो से समर्थन मूल्य पर धान, बाजरा, ज्वार सोयाबीन की खरीदी के लिए किसान पंजीयन का कार्य किया जा रहा है। जिसके लिए किसान बनाए गए पंजीयन केन्द्रो में पहुंचकर अपनी फसल विक्रय के लिए पंजीयन करा रहे है।

यह भी पढ़े -फिर बढ़ी समर्थन मूल्य पर उपार्जन पंजीयन की तारीख, १४ तक होगा पंजीयन

2024-10-07 12:45 GMT

Panna News: शहर में मच्छरों का प्रकोप बढा हुआ है। शाम होते ही मच्छर एक्टिव हो जाते हैं और लोगों पर हमला कर देते हैं। वहीं दिन में भी मच्छर अपना डंक लोगों को चुभा रहे हैं। इन सबके बीच डेंगू बीमारी का प्रकोप भी बढ रहा है। जिसको देखते हुए नगर पालिका परिषद पन्ना ने शहर के विभिन्न वार्डों में डेंगू दवा का छिडकाव कराया जा रहा है। 

यह भी पढ़े -डेंगू के मच्छरों को समाप्त करने किया जा रहा दवा का छिड़काव

2024-10-07 12:44 GMT

Panna News: पहाडीखेरा ग्राम सहित लुहरहाई तथा इटौरा ग्राम के लिए पांच साल पूर्व करोडों रूपए की लागत से तैयार की गई नलजल योजना को लेकर दो ग्राम पंचायतों ग्राम पंचायत पहाडीखेरा तथा ग्राम पंचायत लुहरहाई के बीच चल रहा विवाद जारी है। दोनों पंचायतों के बीच चल रहे विवाद के चलते करोडों रूपए की नलजल योजना ठप्प पडी हुई है। 

यह भी पढ़े -पहाडीखेरा तथा इटौरा में पुन: शुरू हुई पेयजल की सप्लाई, लुहरहाई के ग्रामीण अभी प्यासे

2024-10-07 12:42 GMT

Panna News: थाना रैपुरा के ग्राम भरवारा में पुलिस को एक शव मिला है जो कि बहुत ही बुरी हालत में है जिसमें कीडे लगे चुके हैं। पुलिस द्वारा बताया गया कि आदिवासी मोहल्ले से सूचना प्राप्त हुई थी कि एक घर से बहुत तेज दुर्गंध आ रही है। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी मनोज यादव, एएसआई यशवंत सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस ने जाकर देखा तो घर के दरवाजे के नीचे एक व्यक्ति का शव पडा हुआ था जिसमें बहुत बुरी तरह से कीडे लगे हुए थे। 

यह भी पढ़े -रैपुरा के भरवारा में शव मिलने से फैली सनसनी, कीडे लगा शव पुलिस ने किया बरामद

2024-10-07 10:27 GMT

Panna News: जिला पटवारी संघ के सम्पन्न हुए चुनाव में सुरेन्द्र कुमार वर्मा अध्यक्ष, लोकेन्द्र सिंह राजपूत कोषाध्यक्ष व रेवती रमन मिश्रा सचिव निर्वाचित हुए। आज ०६ अक्टूबर की सुबह १० बजे से ०३ बजे तक बेनीसागर मोहल्ला स्थित मैरिज गार्डन इन तीनों पदों के कुल ३५२ मतदाताओं में से ३११ मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया। चुनाव सम्पन्न कराये जाने के लिए सुश्री देववती गुप्ता को निर्वाचन अधिकारी व वीरेन्द्र त्रिपाठी को सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया गया।

यह भी पढ़े -पटवारी संघ के निर्वाचन में सुरेन्द्र अध्यक्ष, लोकेन्द्र कोषाध्यक्ष व रेवती रमन सचिव निर्वाचित

2024-10-07 10:25 GMT

Panna News: संभागीय क्रीडा प्रतियोगिता की ६८वीं प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहे पन्ना जिले में प्रतियोगिता के दूसरे दिन बुशु और कराते के खेल में पन्ना ने पांच गोल्ड मेडल जीतकर अपना दबदबा कायम रखा है। डायमंड पब्लिक स्कूल में चल रही बुशु और कराते की प्रतियोगिता में बालक वर्ग के 56 किलोग्राम वर्ग में पन्ना के राष्ट्रीय खिलाड़ी अनिकेत श्रीवास्तव विजेता रहे। रंजीत पटेल पन्ना 65 किलोग्राम तथा पीयूष विश्वकर्मा 52 किलोग्राम वर्ग में विजेता रहे। कराते 40 किलोग्राम वर्ग में मोहम्मद रेहान पन्ना विजेता और धैर्य तिवारी सागर उपविजेता रहे।

यह भी पढ़े -संभागीय क्रीडा प्रतियोगिता का आज होगा समापन, सागर और छतरपुर क्रिकेट के फाइनल में पहुंची

2024-10-07 10:24 GMT

Panna News: नवरात्र पर आस्थाओं का ऐसा दौर चलता है कि जिसे देख हर कोई दंग रह जाता। पन्ना जिले के गुनौर में एक साधक ने अपने शरीर पर जवारे उगाकर साधना में लगा है जिसे देखने के लिए श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। नवरात्र पर चारों ओर देवी की आराधना हो रही है। सूर्य उदय से लेकर सूर्यास्त के बाद तक शक्ति की भक्ति में वातावरण धर्ममय चल रहा है।

यह भी पढ़े -नवरात्रि पर भक्त ने अन्न-जल का त्याग कर शरीर पर बोये जवारे

2024-10-07 10:22 GMT

Panna News: नगर में चल रहे रामलीला मंचन में स्थानीय कलाकारों बेहतर तरीके से मुनि आगमन, ताडका वध और मारीच सुबाहु बध की लीला का मंचन किया गया। जिसमें असुरों के आतंक से भयभीत होकर मुनि विश्वमित्र राजा दशरथ के पास जाकर श्रीराम और लक्ष्मण को यज्ञ रक्षा हेतु मांगते हैं। मार्ग में ताडक वन में भयानक ताडका राक्षसी का वध भगवान श्रीराम द्वारा किया गया।

यह भी पढ़े -मोहन्द्रा में रामलीला का मंचन जारी, दिखाया गया ताड़का वध

2024-10-07 10:21 GMT

Panna News: अखिल भारतीय ब्राम्हण एकता परिषद के विशेष तत्वाधान में शारदेय नवरात्रि बैठकी से प्रतिदिन शहर के स्थानीय विविध देवी मंदिरों में शाम ठीक ०७ बजे महाआरती का कार्यक्रम अनवरत पूरे नौं दिन चलेगा। मानव के सुखद कल्याणार्थ मातारानी से प्रार्थना की जाएगी। 

यह भी पढ़े -अखिल भारतीय ब्राम्हण एकता परिषद द्वारा नवरात्रि में किया जा रहा महाआरती का आयोजन

2024-10-07 07:32 GMT

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में डीजल का कारोबार औसतन 92.73 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 6 अक्टूबर 2024 से मध्य प्रदेश में कीमत में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया है। मध्य प्रदेश में डीजल की कीमतें पिछले महीने 30 सितंबर 2024 को औसतन 92.77 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुई थीं, जो महीने में -0.04 प्रतिशत कम थी। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

Tags:    

Similar News