Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-06 05:48 GMT

मध्यप्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। जुन्नारदेव अस्पताल में शुक्रवार को एक अजीब मामला सामने आया। यहां 108 एम्बुलेंस स्टाफ ने एक मरीज की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल ले जाने से इनकार कर दिया। इस बात को लेकर मरीज के परिजनों ने हंगामा किया। इस दौरान ईएमटी ने महिला डॉक्टर से भी विवाद किया था। जुन्नारदेव क्षेत्र से लापता युवक का शव शनिवार को डुंगरिया के झरना में मिला है। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि युवक की गला घोंटकर हत्या की गई है। युवक फाइनेंस कंपनी में काम करता था। 2 अक्टूबर को युवक रिकवरी के लिए निकला था।

Live Updates
2024-10-06 09:51 GMT

Panna News: प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना के तहत छिजौरा निवासी गोमती बाई आदिवासी को बैंक प्रबंधन द्वारा दो लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की गई है। भारतीय स्टेट बैंक शाखा प्रबंधक आशुतोष कुमार द्वारा बताया गया कि छिजौरा निवासी कंछेदी आदिवासी द्वारा कियोस्क सेन्टर अनुराग तिवारी सलेहा में प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना के तहत 436 रूपये का बीमा कराया गया था।

यह भी पढ़े -वेवा गोमती बाई को मिला जीवन ज्योति योजना का लाभ

2024-10-06 09:50 GMT

Panna News: स्कूल शिक्षा विभाग के तत्वाधान में 68वीं सागर संभागीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता का शुभारंभ डायमंड पब्लिक स्कूल में समारोह पूर्वक हुआ। उद्घाटन समारोह की मुख्य अतिथि श्रीमती मीना राजे परमार अध्यक्ष जिला पंचायत पन्ना, कार्यक्रम अध्यक्ष श्रीमती मीना पाण्डेय अध्यक्ष नगर पालिका पन्ना, विशिष्ट अतिथि बृजेंद्र मिश्रा भाजपा जिला अध्यक्ष तथा संतोष यादव उपाध्यक्ष जिला पंचायत पन्ना रहे।

यह भी पढ़े -संभागीय क्रीडा प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

2024-10-06 09:49 GMT

Panna News: जहां एक ओर सरकार खिलाडियों को बढावा देने के उद्देश्य से जिला मुख्यालय सहित आंचलिक क्षेत्रों में अच्छे खेल मैदान जो कि सर्वसुविधा युक्त हों उन्हें विकसित करने मेें लगी हुई। इसी उद्देश्य से मिनी स्टेडियम बनाए जाने की योजना के तहत जिले के शाहनगर विकासखंड मुख्यालय में ज्योतिषी पिपरिया में ०5 वर्ष पूर्व लोक निर्माण विभाग के द्वारा 40 लाख रुपए से भी अधिक राशि की लागत से मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया गया था जिस स्टेडियम में खेल एवं युवक कल्याण विभाग के द्वारा खिलाडियों व अन्य लोगों के लिए उनका स्वास्थ्य बेहतर बन सके इसके लिए लाखों रुपए की लागत से जिम करने के लिए अच्छी क्वालिटी के उपकरण लगाये गए थे लेकिन वह पूरी तरह से जर्जर हालत में है एवं आसामाजिक तत्वों का यहां पर जमावड़ा होने से वह चोरी भी हो रहे हैं। 

यह भी पढ़े -शाहनगर के मिनी स्टेडियम की हालत बदतर, शाम होते ही आसामाजिक बनाते हैं स्टेडियम को अपना डेरा, यहां-वहां छलकते हैं जाम

2024-10-06 09:47 GMT

Panna News: नगर में चल रही आदर्श रामलीला में रावण जन्म, रावण, कुंभकर्ण व विभीषण की तपस्या से प्रसन्न होकर भगवान ब्रम्हाा एवं भगवान शिवजी द्वारा तीनों भाईयों को वरदान देने के साथ ही रावण-मंदोदरी विवाह और रावण द्वारा वरदान पाकर किये गये अन्याय का सजीव मंचन किया गया।

यह भी पढ़े -रामलीला में श्रीराम जन्म का दिखाया गया मंचन

2024-10-06 09:46 GMT

Panna News: शारदेय नवरात्रि पर सिमरिया कस्बा में चारों तरफ नवरात्रि पर्व की धूम है। नवरात्रि के प्रथम दिवस से ही भक्तों की लंबी-लंबी कतारें माता के दर्शन के लिए लग रहीं हैं। जिसमें माताएं व बहिने बड़ी संख्या में दर्शन एवं जल चढ़ाने हेतु पहुंच रही हैं। सिमरिया-अमानगंज मार्ग पर स्थित मां चंडी देवी मंदिर, खेर माता मंदिर, जोगिनी माता मंदिर, मां आसमानी माता मंदिर में भक्तों की भीड़ सुबह से ही देखी जा रही है।

यह भी पढ़े -सिमरिया में शक्ति की आराधना में डूबे लोग

2024-10-06 06:45 GMT

Panna News: डीएव्ही पब्लिक स्कूल मझगवां में त्रिदिवसीय प्रिसिंपल कांफ्रेस आयोजित हुई जिसमें पहले दिन प्रथम एवं द्वितीय सत्र में चर्चा का विषय मानव संसाधन का प्रबंधन बदलते समय मानवीय संबंधों की शक्ति विद्यालयों में प्रौद्योगिकी के साथ सचेत बातचीत चर्चा का विषय रहा।

यह भी पढ़े -त्रिदिवसीय प्रिसिंपल कांफ्रेंस आयोजित

2024-10-06 06:44 GMT

Panna News: प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी द्वारा प्रदेश स्तरीय बेटी बआओ अभियान की शुरूआत की जा रही है। जिसमें महिला कांग्रेस के द्वारा प्रदेश भर में ०7 अक्टूबर को कैण्डल मार्च निकाला जायेगा। जिस पर प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष विभा पटेल ने समस्त जिले के महिला पदाधिकारियों को निर्देश जारी कर अभियान को सफल बनाने का आव्हान किया है।

यह भी पढ़े -जिला महिला कांग्रेस का कैंडल मार्च 07 अक्टूबर को

2024-10-06 06:43 GMT

Panna News: राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के दिशा निर्देशन में आज दिनांक ०५ अक्टूबर २०२४ को प्रात: १०:३० बजे प्रभारी प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश पन्ना पी.सी.आर्य की अध्यक्षता में एवं विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव जिला न्यायाधीश हर प्रसाद वंशकार की उपस्थिति में विशेष स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार शिविर का शुभारंभ महात्मा गांधी के छायाचित्र पर माल्यापर्ण एवं दीप प्रज्जवलन कर किया गया।

यह भी पढ़े -जिला न्यायालय एडीआर भवन में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर हुआ आयोजित , १०७ से अधिक व्यक्तियों ने शिविर में कराई स्वास्थ्य की जांच

2024-10-06 06:43 GMT

Panna News: पुलिस अधीक्षक पन्ना की सख्ती के बाद जिले में पुलिस सटोरियों तथा जुआडिय़ों के विरूद्ध एक्शन में आ गई है। एसपी पन्ना संाई कृष्णा एस थोटा के निर्देश पर बनीं जिला स्तरीय टीम द्वारा सलेहा कस्बा मुख्यालय से थाने से चंद कदम दूर सट्टे के तीन अड्डों पर छापामार कार्यवाही करते हुए सट्टा खिलवाते पाए गए तीन नामचीन सटोरियों को पकडकर कार्यवाही की गई थी।

यह भी पढ़े -जुए के फड़ एवं जुआडिय़ों के पास से मिले ८१ हजार रूपए, तीन के विरूद्ध मामला दर्ज, आरोपियों की तीन मोटर साइकिलें भी पुलिस ने की जप्त

2024-10-06 06:41 GMT

Panna News: पन्ना-सतना राष्ट्रीय राजमार्ग में देवेन्द्रनगर कस्बा में प्रवेश करते ही मुख्य सडक धंसने से उसमें गढ्ढेनुमा संरचना निर्मित हो गई है। चूंकि यह राष्ट्रीय राजमार्ग और चौबीस घण्टे छोटे, मध्यम व बडे भारी वाहनों का आवागमन होता है ऐसे में कई लोडेड ट्रक इसमें धंसकर फंस जाते हैं।

यह भी पढ़े -पन्ना-सतना राजमार्ग में देवेन्द्रनगर कस्बा में सडक पर बने गढ्ढे, हादसे की संभावना

Tags:    

Similar News