Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-04 06:19 GMT
Live Updates - Page 2
2024-10-04 10:34 GMT

Anuppur News: जनजातीय विश्वविद्यालय गल्र्स हॉस्टल में छात्राओं ने भोजन में कीड़ा मिलने के बाद मचाया हंगामा

Anuppur News: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय (आईजीएनटीयू) स्थित गल्र्स हॉस्टल में बुधवार देर शाम भोजन में कीड़ा मिलने के बाद छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। विश्वविद्यालय प्रबंधन के जिम्मेदार अधिकारियों व हास्टल व्यवस्थापकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

2024-10-04 09:37 GMT

Satna News: गोली मारकर युवक की हत्या, सडक़ किनारे औंधे मुंह पड़ी मिली लाश

Satna News: सभापुर थाना क्षेत्र के नेवारी में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिससे इलाके में सनसनी फैल गई है, मगर अभी तक हत्या की वजह और कातिलों की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अरुण त्रिपाठी पुत्र काशीदीन 45 वर्ष, निवासी मचखड़ा, गुरुवार दोपहर को तकरीबन 1 बजे घर पर खाना खा रहा था, तभी मोबाइल पर किसी का फोन आया तो बाइक में बेटे को लेकर लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर नेवारी पहाड़ पर स्थित खेत की तरफ निकल गया और लडक़े उतारकर किसी से मिलने की बात कहकर आगे चला गया, मगर जब काफी देर तक अरुण वापस नहीं आया तो बेटा उसे खोजने के लिए निकल पड़ा।

2024-10-04 09:28 GMT

Satan News: रंगदारी नहीं देने पर युवक को मारा चाकू, हालत गंभीर

Satna News: जसो थाना क्षेत्र के रेउंसा गांव में रंगदारी नहीं देने पर असामाजिक तत्वों ने युवक पर चाकू से हमला कर दिया, जिसे गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय लाया गया है। पुलिस ने बताया कि विक्रम पुत्र मौजीलाल रजक 22 वर्ष, बुधवार शाम को मजदूरी कर घर जा रहा था, तभी लगभग 4 बजे नहर पर बनी पुलिया के पास आरोपी सतीश पांडेय उर्फ बाबा और एक अन्य व्यक्ति ने रास्ता रोककर शराब पीने के पैसे मांगे।

2024-10-04 09:20 GMT

Satna News: नाबालिग के अपहरण का आरोपी गिरफ्तार

Satna News: अपहरण सिंहपुर पुलिस ने नाबालिग को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने के मामले में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। थाना प्रभारी शैलेन्द्र पटेल ने बताया कि बीते 28 अगस्त को एक किशोरी रहस्यमय ढंग से गायब हो गई थी, जिसके पिता की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर जांच प्रारंभ की गई और काफी कोशिशों के बाद महाराष्ट्र के पुणे शहर से दस्तयाब कर लिया गया।

2024-10-04 08:57 GMT

Seoni News: मोबाइल टावर चुराने वाला आरोपी मथुरा से पकड़ाया

Seoni News: बंडोल थाना अंतर्गत अलोनिया गांव के पास खेत में लगे मोबाइल टॉवर को गैस कटर से काटकर ले जाने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को मथुरा से पकड़ा है, जिसका नाम मथुरा के सरधना निवासी अमजद पिता अकबर मलिक बताया जा रहा है।

2024-10-04 08:47 GMT

Seoni News: कट्टा दिखाकर ट्रक ड्राइवर से 62 हजार लूटे

Seoni News: एक ट्रक ड्राइवर से चार अज्ञात लोगों ने कट्टा दिखाकर 62 हजार रुपए लूट लिए। इस मामले में लखनवाड़ा पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की खोजबीन शुरु कर दी है। घटना लखनवाड़ा से लेकर बबरिया तालाब के बीच हुई। पुलिस ने बताया कि अनुसार यूपी के ललितपुर निवासी ट्रक ड्राइवर पुष्पेंद्र पिता अमरसिंग यादव की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।

2024-10-04 08:24 GMT

Panna News- शैक्षणिक उत्कृष्टता के लिए प्राचार्यों का तीन दिवसीय सम्मेलन का आयोजन

Panna News: डीएवी सेंटर फार एकेडमिक एक्सीलेंस डीएवी कालेज प्रबंधन समिति दिल्ली के तत्वावधान में कैटापुलेटिंग ग्रोथ माइंड फुल लीडरशिप के माध्यम से प्राचार्यों के लिए त्रिदिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का शुभारंभ दिनांक ०3 अक्टूबर 2024 को पन्ना नगर में हुआ। यह सम्मेलन दिनांक 3 से 5 अक्टूबर तक स्कूल प्रमुखों के लिए एक कार्यशाला के रूप में आयोजित किया जा रहा है। 

यह भी पढ़े -रैपुरा हायर सेकेण्डरी विद्यालय में छात्र-छात्राओं को वितरित की गई साइकिल

2024-10-04 08:23 GMT

Panna News- उमरी गांव में स्वामित्व योजना अंतर्गत गलत सर्वे होने से ग्रामवासियों में हड़कम्प

Panna News: तहसील अंतर्गत ग्राम उमरी में आबादी भूमि का स्वामित्व योजना अंतर्गत गलत सर्वे किये जाने का आरोप ग्रामवासियों ने लगाते हुए उसका सर्वे पुन: कराये जाने की मांग की है। उमरी गांव के दर्जनभर से अधिक ग्रामवासी मुख्यालय पहुंचे तथा कलेक्टर के नाम एक आवेदन पत्र दिया जिसमें उल्लेख किया गया है कि हल्का क्षेत्र उमरी के आबादी भूमि स्वामित्व योजना की जमीन का जो सर्वे पूर्व में हुआ था वह सर्वे सही तरीके से नहीं किया गया। पूर्व के सर्वे में कुछ लोगों के घर को दूसरे व्यक्ति के नाम दर्ज कर दिये जाने के आरोप लगाये गये हैं। पुश्तैनी आबादी कब्जे की निस्तारी जमीन को शासकीय कर दिया गया है।

यह भी पढ़े -उमरी गांव में स्वामित्व योजना अंतर्गत गलत सर्वे होने से ग्रामवासियों में हड़कम्प

2024-10-04 08:22 GMT

Panna News- सीआईएसएफ यूनिट मझगवां द्वारा चलाया गया स्वच्छता अभियान

Panna News: केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल इकाई डीएमपी पन्ना के बल सदस्यों द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती के अवसर पर ०२ अक्टूबर को स्वच्छता अभियान चलाया गया। जिसमें बल के सदस्यों तथा हिनौता ग्राम के ग्रामीणों ने बढ-चढकर हिस्सा लिया तथा स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने हेतु मार्गदर्शन तथा स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। 

यह भी पढ़े -सीआईएसएफ यूनिट मझगवां द्वारा चलाया गया स्वच्छता अभियान

2024-10-04 08:20 GMT

Panna News- रैपुरा हायर सेकेण्डरी विद्यालय में छात्र-छात्राओं को वितरित की गई साइकिल

Panna News: विद्यालयों में नि:शुल्क साइकिल वितरण योजना के तहत ग्रामीण इलाकों के उन छात्रों को साइकिल दी जाती है जो शासकीय स्कूलों में कक्षा 9वीं में पढ़ते हैं। इसके अलावा कुछ और शर्तों पर भी छात्रों को साइकिल दी जाती है जिस गांव में छात्र रहता है वहां शासकीय माध्यमिक विद्यालय या हाई स्कूल नहीं है जिससे छात्र को किसी दूसरे गांव या शहर के शासकीय स्कूल में पढऩे के लिए जाना पड़ता है। जिसके तहत इस योजना का लाभ छात्र को कक्षा 9वीं में पहली बार मिलता है।

यह भी पढ़े -रैपुरा हायर सेकेण्डरी विद्यालय में छात्र-छात्राओं को वितरित की गई साइकिल

Tags:    

Similar News