Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-02 09:55 GMT
Live Updates - Page 2
2024-10-02 11:23 GMT

Jabalpur News: पहले खा रहे थे गड्ढों में हिचकोले, अब धूल फाँकने के लिए मजबूर हुए लोग

Jabalpur News: दमोहनाका फ्लाईओवर एक्सटेंशन क्षेत्र में राहगीर पहले गड्ढों में हिचकोले खा रहे थे। बारिश थमते ही अब राहगीरों को धूल फाँकने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। यहाँ पर इतनी अधिक धूल उड़ रही है कि लोगों को मास्क लगाना पड़ रहा है। क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारी पहले यहाँ की सड़क के गड्ढे भरने के लिए बारिश का बहाना बना रहे थे। अब पीडब्ल्यूडी के अधिकारी यहाँ पर धूल रोकने के लिए पानी का छिड़काव तक नहीं करा रहे हैं। इसका खामियाजा आम नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है। क्षेत्रीय नागरिकों ने बताया कि पिछले एक साल से दमोहनाका फ्लाईओवर एक्सटेंशन का काम चल रहा है।

2024-10-02 11:21 GMT

Jabalpur News: वारिसों को छोड़कर नाॅमिनी के नामांकित व्यक्ति को कर दिया प्लाॅट अलाॅट

Jabalpur News: जमीन मालिकों की मौत के बाद वारिसों को मिलने वाली जमीन नामित व्यक्तियों के इशारे पर अन्य के नाम पर लीजडीड बनाकर जबलपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने एक और गोलमाल कर दिया है। जमीन मालिक अपनी जमीन पाने के लिए जेडीए के चक्कर काट रहे हैं और दूसरी ओर नियमों को ताक पर रखकर अधिकारियों ने जमीन दूसरे को अलॉट कर दी।

2024-10-02 11:20 GMT

Jabalpur News: इंदौर की तर्ज पर जबलपुर में भी बनेगी 56 फूड स्ट्रीट

Jabalpur News: नये बिजनेस आइडिया के साथ नया उद्यम स्थापित करने के इच्छुक उद्यमियों के लिए कलेक्टर कार्यालय स्थित निवेश प्रोत्साहन केंद्र में कॉफी विद एक्सपर्ट्स के तीसरे कार्यक्रम में मंगलवार को टूरिज्म एवं हॉस्पिटेलिटी सेक्टर पर चर्चा की गई। कार्यक्रम में जबलपुर में इंदौर की छप्पन दुकानों की तर्ज पर किसी एक स्ट्रीट को स्ट्रीट फूड के लिए विकसित किए जाने का सुझाव दिया गया। जिस पर कलेक्टर दीपक सक्सेना ने होटल एसोसिएशन से प्रस्ताव देने को कहा है।

2024-10-02 11:19 GMT

Jabalpur News: ओटीपी से पहचान सुरक्षित करे सरकार आए दिन लुट रहेे नागरिक और व्यापारी

Jabalpur News: ओटीपी (वन टाइम पासवार्ड) एक अस्थायी पासवर्ड है जो विशिष्ट रूप से अनुबंध और ग्राहक से जुड़ा होता है, इसे मैसेज के माध्यम से भेजा जाता है। अनुबंध करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर के रूप में उपयोग किया जाता है। सरकार द्वारा सभी कामों के लिए ओटीपी का उपयोग किया जा रहा है। बैंक, आयकर विभाग, ई-कॉमर्स कंपनी, जीएसटी, बीमा कंपनी, परिसंपत्ति प्रबंधन, पेंशन फंड, किसान योजनाएँ सहित अन्य सभी विभागों द्वारा इसका उपयोग किया जा रहा है।

2024-10-02 11:18 GMT

Jabalpur News: डेयरियों की गंदगी के कारण साँस लेना मुश्किल

Jabalpur News: ग्राम पंचायत केवलारी पनागर के निवासियों ने कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में शिकायत सौंपी कि डेयरियों की गंदगी के चलते वे परेशान हो चुके हैं। कई मर्तबा शिकायत सौंपी गई लेकिन किसी ने ध्यान ही नहीं दिया। ग्राम पंचायत ने तो सीएम हेल्प लाइन तक कटवा दी लेकिन समस्या ज्यों कि त्यों बनी हुई है। कलेक्टर को दी शिकायत में बताया गया कि पक्की नाली बन जाने के बाद भी पूरी गंदगी खुले में बहाई जा रही है जिससे ग्रामीण अक्सर बीमार रहने लगे हैं।

2024-10-02 10:32 GMT

Shahdol News: नवरात्रि पर रद्द ट्रेनों की बहाली के आसार नहीं

Shahdol News: नवरात्र पर्व प्रारंभ होते ही 3 अक्टूबर से 26 यात्री ट्रेनों को रद्द करने के निर्णय में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (एसईसीआर) द्वारा फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया गया है। माता की अराधना के इस पर्व पर बड़ी संख्या में लोग दर्शन को देवी मंदिर जाते हैं। शहडोल संसदीय क्षेत्र में बीरसिंहपुर और नौरोजाबाद स्थित मां ज्वालामुखी देवी मंदिर तक जाने के लिए लोग यात्री ट्रेनों का ही सहारा लेते हैं। ऐसे में नवरात्र पर्व पर दिन में चलने वाली प्रमुख यात्री ट्रेनों के रद्द रहने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

2024-10-02 10:31 GMT

Anuppur News: ओपीएम गैस लीक मामले में बड़ी और कड़ी कार्यवाही के मूड में नहीं प्रशासन

Anuppur News: ओपीएम (ओरिएंट पेपर मिल) की सोडा फैक्ट्री में 21 सितंबर के हुए क्लोरीन गैस लीकेज के मामले में दो दिन की जांच और 6 दिन तक चले प्रतिवेदन, नियमावली और प्रबंधन के जवाब के परीक्षण के बाद संकेत मिले हैं कि, प्रशासन की कार्यवाही केवल दिशा-निर्देशों तक सिमट कर रह जाएगी। कंपनी प्रबंधन की लापरवाही की बात प्रशासन व उसका जांच दल स्वीकार कर चुका है लेकिन इस लापरवाही की लिए किसी भी अधिकारी को न तो हादसे के लिए जिम्मेदार बताने के मूड में प्रशासन है और न ही जिम्मेदार को कोई सजा या दण्ड ही दिए जाने खाका तैयार किया गया है।

2024-10-02 10:12 GMT

Seoni News- घूसखोर रिटायर्ड बाबू को चार साल की सजा

Seoni News: नगर पालिका सिवनी के एक रिटायर्ड बाबू को कोर्ट ने चार साल की साजा और पांच हजार रुपए के जुर्माने से दंडित किया है। विशेष अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम) खालिद मोहतरम अहमद ने पम्प अटेडेंट (बाबू) हिबरा निवासी रामनंदन सिंह बघेल को यह सजा सुनाई है। जानकारी के अनुसार १५ मार्च २०१७ को सिवनी निवासी विजय लखेरा ने लोकायुक्त में शिकायत की थी कि पालिका में पदस्थ बाबू रामनंदन भवन निर्माण की अनुज्ञा जारी करने के लिए चार हजार रुपए की मांग कर रहा है। 

यह भी पढ़े -घूसखोर रिटायर्ड बाबू को चार साल की सजा

2024-10-02 10:11 GMT

Seoni News- खंगाले जा रहे पुराने रिकार्ड, चलेगा अभियान

Seoni News: महिलाओं से छेडख़ानी करने वालों पर पुलिस नजर रखेगी। इतना नहीं पुलिस अब पुराने रिकार्ड भी खंगालेगी। दरअसल, मातृ सुरक्षा अभियान के तहत पुलिस ऑपरेशन चला रही है। इसके लिए बकायदा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है।

यह भी पढ़े -खंगाले जा रहे पुराने रिकार्ड, चलेगा अभियान

2024-10-02 10:10 GMT

Seoni News- मवेशियों से भरी पिकअप पलटी, चार मवेशी मृत

Seoni News: छपारा पुलिस ने सोमवार की रात मवेशी तस्करी के मामले में कार्रवाई की। हालांकि आरोपी पकड़ में नहीं आए। मवेशी लेकर भाग रही पिकअप वाहन के पलटने से चार मवेशियों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि भेडकी गांव के पास से मवेशियों की तस्करी की जा रही है। पुलिस ने वाहन का पीछा किया।

यह भी पढ़े -मवेशियों से भरी पिकअप पलटी, चार मवेशी मृत

Tags:    

Similar News