Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-02 09:55 GMT

मध्यप्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। महिलाओं से छेड़ख़ानी करने वालों पर पुलिस नजर रखेगी। इतना नहीं पुलिस अब पुराने रिकार्ड भी खंगालेगी। दरअसल, मातृ सुरक्षा अभियान के तहत पुलिस ऑपरेशन चला रही है। इसके लिए बकायदा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। छपारा पुलिस ने सोमवार की रात मवेशी तस्करी के मामले में कार्रवाई की। हालांकि आरोपी पकड़ में नहीं आए। मवेशी लेकर भाग रही पिकअप वाहन के पलटने से चार मवेशियों की मौत हो गई। नगर पालिका सिवनी के एक रिटायर्ड बाबू को कोर्ट ने चार साल की साजा और पांच हजार रुपए के जुर्माने से दंडित किया है। विशेष अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम) खालिद मोहतरम अहमद ने पम्प अटेडेंट (बाबू) हिबरा निवासी रामनंदन सिंह बघेल को यह सजा सुनाई है।

Live Updates
2024-10-02 13:30 GMT

Panna News: शहर के प्राचीन धरम सागर तालाब के किनारे तत्कालीन कैबिनेट मंत्री सुश्री कुसुम सिंह मेहदेले के प्रयासों से वर्ष १९९२ में रिंग रोड बनाई गई थी। उसके पीछे यही मंशा थी कि तालाब के किनारे रोड बनने से शहरवासी व बाहर से आने वाले पर्यटक यहां का खूबसूरत नजारा अपनी आंखों से देखकर प्रकृति का आनंद उठायेंगे। 

यह भी पढ़े -शुरू नहीं हो पाया धरम सागर रिंग रोड का निर्माण कार्य, मार्ग में स्थित है तीन प्राचीन मंदिर, श्रृद्धालुओं को हो रही है परेशानी

2024-10-02 13:29 GMT

Panna News: शासकीय माध्यमिक शाला आगरा मोहल्ला पन्ना में पदस्थ रहीं श्रीमती ममता खरे प्रधान अध्यापिका दिनांक ३० सितम्बर २०२४ को सेवानिवृत्त हो गईं। सहज, सरल स्वाभाव की श्रीमती खरे के सम्मान में विद्यालय के शिक्षकों ने भावभीनी विदाई दी। छात्रों ने भी उनको गुलदस्ता एवं पौधे भेंटकर अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। 

यह भी पढ़े -ममता खरे हुई सेवानिवृत्त, आयोजित हुआ सम्मान समारोह

2024-10-02 13:28 GMT

Panna News: भाजपा सदस्यता अभियान के तहत मण्डल देवेन्द्रनगर में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य जयप्रकाश चतुर्वेदी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। बैठक का शुभारंभ श्री चतुर्वेदी सहित अन्य पदाधिकारियों द्वारा भारत माता, पंडित दीनदयाल उपाध्याय व डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर दीप प्रज्जवलन व माल्यापर्ण के साथ किया गया।

यह भी पढ़े -भाजपा मण्डल देवेन्द्रनगर की सदस्यता अभियान को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित

2024-10-02 13:27 GMT

Panna News: शाहनगर विकासखंड के बिसानी उपस्वास्थ्य केन्द्र में ०1 अक्टूबर मंगलवार को सीनियर सिटिजन दिवस पर नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कराया गया। इसमें 60 वर्ष से अधिक आयु वाले पुरूष-महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच की गई। 

यह भी पढ़े -सीनियर सिटीजन दिवस पर स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

2024-10-02 13:26 GMT

Panna News: नगर के बीआरसी सभागार कक्ष में सामान्य सभा की बैठक का आयोजन ३० सितम्बर को जनपद पंचायत अध्यक्ष आशीष खरे की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें मुख्य कार्यपालन अधिकारी रोहित मालवीय, खण्ड पंचायत अधिकारी अजय द्विवेदी, जनपद पंचायत सदस्य सहित खण्ड स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़े -शुरू नहीं हो पाया धरम सागर रिंग रोड का निर्माण कार्य, मार्ग में स्थित है तीन प्राचीन मंदिर, श्रृद्धालुओं को हो रही है परेशानी

2024-10-02 11:44 GMT

Panna News: कलेक्टर सुरेश कुमार के निर्देशानुसार राजस्व, पुलिस एवं स्थानीय निकाय की संयुक्त टीम द्वारा मंगलवार को विभिन्न स्थानों पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई है। शासकीय भूमि सहित नगर के प्रमुख चौराहों एवं मुख्य मार्ग व निजी भू स्वामियों द्वारा मकान के सामने सडक पर किए गए अवैध अतिक्रमण को टीम द्वारा हटाया गया।

यह भी पढ़े -कलेक्टर के निर्देश पर हटाया गया अवैध अतिक्रमण

2024-10-02 11:41 GMT

Panna News: मध्य प्रदेश में भाजपा द्वारा सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा सघन रूप से लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई जा रही है। इसी क्रम में आज दिनांक ०1 अक्टूबर को रैपुरा नगर में स्थित सामुदायिक भवन में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मीना राजे बुंदेला ने भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक कर सदस्यता अभियान की समीक्षा की और आगामी 15 दिवस में कितने अधिक से अधिक सदस्यों के फॉर्म भरे जा सकते हैं इस विषय पर चर्चा की गई।

यह भी पढ़े -भाजपा सदस्यता अभियान की जिला पंचायत अध्यक्ष ने ली समीक्षा बैठक

2024-10-02 11:40 GMT

Panna News: नवरात्र ०३ अक्टूबर को प्रारंभ होंगे लेकिन शाहनगर की सडकों की र्दुदशा बदतर है। बारिश के चलते कस्बे के मार्ग पूरी तरह क्षतिग्रस्त होने के कारण अक्सर लोग गिरकर चोटिल हो जाते हैं। ऐसा नहीं है कि जिम्मेदार समस्या को जानते नहीं है लेकिन देखकर भी अनदेखा कर देते हैं।

यह भी पढ़े -एक दिन बाद नवरात्र, नगर की सड़कों के हालत दयनीय

2024-10-02 11:39 GMT

Panna News: प्रणामी धर्म के प्रणेता महामति प्राणनाथ जी का प्रगटन महोत्सव मंगलवार ०1 अक्टूबर को श्री प्राणनाथ जी मन्दिर बंगला जी में धूमधाम व श्रद्धा भक्ति के साथ मनाया गया। दोपहर 12 बजे से सम्पन्न हुये श्री प्राणनाथ जी के प्रगटन महोत्सव में सैकड़ों श्रद्धालुजनों व धामी समाज, नगर के लोगों सहित देश के कई प्रांतों से आये श्रद्धालुओं ने भागीदारी की।

यह भी पढ़े -धूमधाम से मनाया गया महामति श्री प्राणनाथ जी का प्रगटन महोत्सव, तोपों की सलामी व तुरही नाद बजाकर जताया हर्ष

2024-10-02 11:38 GMT

Panna News: गांधी जयंती पर ०2 अक्टूबर को स्वच्छता पखवाडे का समापन कार्यक्रम होगा। स्वच्छता दिवस के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी वर्चुअली शामिल होंगे जबकि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के मुख्य आतिथ्य में कुशाभाऊ ठाकरे इन्टरनेशनल कन्वेंशन सेंटर भोपाल में राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जिला मुख्यालय पर सुबह 10 बजे स्थानीय टाउन हॉल में स्वच्छता दिवस का कार्यक्रम होगा।

यह भी पढ़े -स्वच्छता दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम आज टाउन हॉल में

Tags:    

Similar News