Ranji Plate 2024-25: टीम इंडिया में खेलेगा थ्री इडियट के विधु विनोद चोपड़ा का बेटा? रणजी में बैक टू बैक जड़े दो शतक

  • पिता पर्दे पर, तो बेटा मैदान पर मचा रहा धूम
  • अग्नि ने लगातार जड़ा दूसरा दोहरा शतक
  • मणिपुर के खिलाफ फिर से लगाया दोहरा शतक

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-28 13:58 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रणजी ट्रॉफी के हर एक सीजन में ऐसा कोई न कोई खिलाड़ी जरूर देखने को मिलता है जो कि अपने गेंद या बल्ले के प्रदर्शन से सबको हैरत में डाल दे। इन दिनों भी भारत में रणजी ट्रॉफी प्लेट 2024-25 टूर्नामेंट खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में भी ऐसा एक खिलाड़ी है जिसने अपने बल्लेबाजी से सबके दिलों पर अपनी छाप छोड़ दी है। 

पिता पर्दे पर, तो बेटा मैदान पर मचा रहा धूम

दरअसल, इन दिनों फिल्मी जगत के जाने माने प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा के बेटे अग्नि चोपड़ा अपने बल्ले के शानदार प्रदर्शन की वजह से स्पॉटलाइट में हैं। मिजोरम की ओर से खेलते हुए रणजी ट्रॉफी 2024-25 में लगातार दोहरा शतक जड़ अग्नि चर्चा का विषय बने हुए हैं। '3 इडियट्स' और 'संजू' जैसे ब्लॉकबस्टर फिल्मों को प्रोड्यूस करने वाले विधु विनोद चोपड़ा पर्दे के पीछे धमाल मचा रहे हैं तो उनके बेटे अग्नि चोपड़ा खेल के मैदान में लगातार धूम मचा रहे है। उन्होंने अपने इस धमाकेदार प्रदर्शन के बाद ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही अग्नि टीम इंडिया के लिए डेब्यू करते नजर आ सकते हैं।

अग्नि ने लगातार जड़ा दूसरा दोहरा शतक

रणजी ट्रॉफी प्लेट 2024-25 टूर्नामेंट में मिजोरम और मणिपुर के बीच खेले जा रहे मुकाबले में अग्नि ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 218 रन बनाए। बता दें, इस टूर्नामेंट में यह उनका दूसरा दोहरा शतक है। इससे पहले अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ खेले गए मैच की पहली पारी में उन्होंने 110 रनों की कमाल की शतकीय पारी खेली थी। वहीं, दूसरी पारी के दौरान ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने नाबाद रहकर टीम के लिए 238 रन बनाए थे। इसी के साथ वह इस सीजन में मौजूदा वक्त के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं।  

सर डॉन ब्रैडमैन भी नहीं कर पाए, जो कर दिखाया अग्नि ने

अग्नि अपने फर्स्ट क्लास मैचों के शुरुआती दिनों में मुंबई के लिए खेलते थे। लेकिन उनके कोच खुशप्रीत ने उन्हें किसी अन्य टीम के लिए खेलने की सलाह दी। जिसके बाद उन्होंने मिजोरम की टीम से जुड़े और गेंदबाजों पर कहर बरपाना शुरु कर दिया। उन्होंने अपने बल्ले के दम पर रणजी ट्रॉफी में ऐसा कारनामा कर दिखाया जो कि क्रिकेट जगत के महान खिलाड़ी सर डॉन ब्रैडमैन भी अपने करियर में नहीं कर सके। दरअसल, अग्नि ने अपने शुरुआती चार रणजी मैचों में शतक जड़ इतिहास के पन्नों में अपना नाम सुनहरे अक्षरों से जुड़वा दिया है। पहले चार रणजी मैचों में उन्होंने क्रम से 105, 101, 110, 10, 164, 15, 166, 92 रनों की पारियां खेलीं थी। 

फर्स्ट क्लास मैचों में भी अग्नि का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। उन्होंने अब तक 9 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। जिनकी 17 पारियों में वह 1585 रन बना चुके हैं। आपको बता दें, इस दौरान उनके बल्ले से 8 शतकीय पारी भी देखने को मिली थी।

Tags:    

Similar News