बुंदेलखंड क्रिकेट टीम: अब एमपीएल में नजर आएगी बुंदेलखंड क्रिकेट टीम : यूथ आइकन ऑफ एमपी, आकाश सिंह राजपूत

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-02 07:58 GMT

हाल ही में ग्वालियर में मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग का आयोजन किया गया, और इसमें हमने मध्य प्रदेश के कई क्षेत्र की टीमों के प्रदर्शन को देखा। बता दें की यह एक बेहद सफल टूर्नामेंट रहा जिसका श्रेय पूर्ण रूप से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे और ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष महानआर्यमन सिंधिया को जाता है। हालांकि , इस टूर्नामेंट में सभी टीमों ने जमकर भाग लिया और बेहद सराहनीय प्रदर्शन भी किया लेकिन जहाँ मध्य प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों की टीमों की भागीदारी एक बड़ी सफलता थी, वहीं बुन्देलखण्ड की टीम की कमी को नजरअंदाज करना मुश्किल है। कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बेटे आकाश सिंह राजपूत, बुंदेलखंड ही नहीं, मध्य प्रदेश के कई ऐसे क्षेत्रों के लिए हमेशा आगे आए हैं और उनका समर्थन किया है, उनका मानना है की हर टैलेंट को केवल एक सहारे की जरूरत होती है। और उन्होंने कई युवाओं की ज़िन्दगी बदली है। 

रविवार को फाइनल मैच देखने के लिए ग्वालियर दौरे के दौरान जब आकाश सिंह राजपूत की महानआर्यमन सिंधिया से मुलाकात हुई तो उन्होंने आगामी वर्षों में एमपीएल में बुन्देलखण्ड टीम को शामिल करने का प्रस्ताव रखा। महानआर्यमन सिंधिया ने इस प्रस्ताव को बेहद ख़ुशी से स्वीकार किया और आकाश सिंह राजपूत को आश्वासन दिया है कि अगले टूर्नामेंट में बुन्देलखण्ड की टीम को शामिल किया जायेगा। यह सागर, दमोह, पन्ना, छतरपुर और टीकमगढ़ सहित बुंदेलखंड के युवाओं और क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर प्रस्तुत करता है।

आकाश ने यह भी कहा की वह मध्य प्रदेश के युवाओं का हमेशा साथ देंगे और जहाँ भी उनको अवसर मिले वह उनकी बात जरूर रखेंगे। उन्होंने कई बार मध्य प्रदेश के लोगों और खास कर के युवाओं के लिए बड़े कदम उठाये हैं। आपको बता दें की वह सुरखी विधानसभा में युवाओं को समर्थन और प्रोत्साहन देने के लिए विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का नेतृत्व करते आए हैं। उन्होंने सुरखी विधानसभा क्षेत्र में दो बार क्रिकेट महाकुंभ का सफल आयोजन भी किया है। इतना ही नहीं, उनके इस कार्य ने उनका नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन तक पहुँचाया है।बता दें की क्रिकेट के महाकुम्भ में लगभग 600 टीमों के साथ ही साथ 9600 खिलाड़ी भी शामिल हुए थे। क्रिकेट के अलावा, उन्होंने कबड्डी, वॉलीबॉल और शतरंज जैसे प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया है। युवाओं के प्रति उनके इन कार्यों ने उन्हें मध्य प्रदेश का युथ आइकॉन बना दिया है। 

आकाश ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, अब बुंदेलखंड के टॅलेंट की तलाश में मैं और मेरी टीम जुटी रहेगी। यहां कई ऐसे लोग हैं जिन्हें मौके की तलाश है और हम उन सभी प्रतिभाशाली नौजवानों को ढूंढ कर एक ऐसी टीम बनाएंगे जो बुंदेलखंड का गौरव बढ़ाएगी। 

बता दें की आकाश युवाओं के हित व सामाजिक कार्यों के अलावा अपने व्यावसायिक क्षेत्रों के बीच अच्छा ताल मेल बना कर रखते हैं, जो सभी को प्रेरणा देता है। उन्होंने कई मूवी और टीवी शो में भी काम किया है, जैसे की “पोरस”, "आश्रम", मिर्जापुर, और “टॉयलेट-एक प्रेम कथा" के अलावा हाल ही में उनका गाना "इंस्टा रील" भी रिलीज हुआ है, जिसे दर्शकों ने बेहद प्यार दिया। आकाश इन सब के अलावा पर्यावरण संरक्षण को लेकर भी कई तरह के कार्य और कैंपेन करते रहते हैं। वह स्कूल और कॉलेज में पेड़ लगाने से लेकर पर्यावरण संरक्षण से जुड़े कई बातों को बढ़ावा देते हैं।

Tags:    

Similar News