वनडे और टी 20 के बाद विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, धोनी को किया खासतौर से याद

विराट का गुडबाय वनडे और टी 20 के बाद विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, धोनी को किया खासतौर से याद

Bhaskar Hindi
Update: 2022-01-15 13:27 GMT
वनडे और टी 20 के बाद विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, धोनी को किया खासतौर से याद

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। क्रिकेट के शौकीनों के लिए बड़ी खबर। विराट कोहली ने किया टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान। साउथ अफ्रीका में मिली करारी शिकस्त के बाद विराट कोहली ने ये ऐलान किया है। बता दें वो टी 20और वन डे की कप्तानी पहले ही छोड़ चुके हैं। टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान विराट ने ट्विटर के जरिए खुद किया है।

धोनी को कहा शुक्रिया

विराट कोहली ने ट्विटर पर लंबा चौड़ा पोस्ट डाला है। इस पोस्ट में उन्होंने बीसीसीआई समेत उन सभी लोगों का जिक्र किया है जो उनके इस सफर में उनके साथ रहे। पोस्ट के आखिर में विराट ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी का खासतौर से शुक्रिया अदा किया है। जिन्होंने कोहली में कप्तानी की संभावनाएं देखीं और उन्हें इसका मौका भी दिया।

 

 

BCCI की पहली प्रतिक्रिया

विराट कोहली के ट्वीट के बाद बीसीसीआई ने भी खबर को कंफर्म किया है। बीसीसीआई ने अपने ट्वीट में विराट की कप्तानी को सबसे कामयाब कप्तानी भी करार दिया है। जिनकी कैप्टंसी में 68 मैच खेल गए। इनमें से 40 मैचों में टीम इंडिया ने जीत हासिल की।

 

विवादों में रही कप्तानी

आपको बता दें विराट की कप्तानी पर कई बड़े खिलाड़ी प्रश्न खड़े कर चुके हैं।  विराट पर आरोप लगते रहै हैं कि टीम के दूसरे खिलाड़ियों के प्रति उनका रवैया ठीक नहीं था।  खासकर वे खिलाड़ी जिनको वह पसंद नहीं करते थे, उनके प्रति । 
 कोहली पर अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को फेवर करने और उनके लिए टीम में जगह बनाने की बात भी की जाती रही है। उन पर यह भी आरोप लगाए गए कि  कप्तान रहते हुए कई खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया जो असल में टीम में खेलने के हकदार थे। 

2019 के वनडे वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेटर अंबाती रायडू शानदार प्रदर्शन कर रहे थे. लेकिन वर्ल्ड कप की टीम में उनकी जगह All Rounder विजय शंकर को लिया गया था। यह फैसला विराट कोहली की सहमति से लिया गया था। और जब  क्रिकेटर शिखर धवन और विजय शंकर चोटिल हुए तो भी टीम में रायडू को नहीं लिया गया था। कुछ खिलाड़ियो का कोहली पर आरोप है कि इसी बात से निराश होकर अंबाती रायडू ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। 

ये अटकलें भी हमेशा लगती रहीं कि विराट कोहली ने सारे बड़े फैसलों पर अपनी मनमानी शुरू कर दी थी। जिससे कई खिलाडडी और टीम प्रबंधन भी नाराज चल रहा था । हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट की माने तो सौरव गांगुली के अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से परिस्थितियां बदल गईं थी। विराट कोहली का टीम सिलेक्शन और दूसरी चीज़ें पर अपने हिसाब फैसला  करना मुश्किल हो गया था। 
 

Tags:    

Similar News