2020 चैंपियन रूड ने वापसी के बाद जीता पहला मैच

अर्जेंटीना ओपन 2020 चैंपियन रूड ने वापसी के बाद जीता पहला मैच

Bhaskar Hindi
Update: 2022-02-10 12:31 GMT
2020 चैंपियन रूड ने वापसी के बाद जीता पहला मैच
हाईलाइट
  • गैर वरीय स्पैनियार्ड का अगला मुकाबला तीसरी वरीयता प्राप्त लोरेंजो सोनेगो से होगा

डिजिटल डेस्क,  ब्यूनस आयर्स (अर्जेंटीना)। कैस्पर रूड ने चोट के बाद अर्जेंटीना ओपन में सफल वापसी की। एटीपी कप के बाद से अपना पहला मैच खेल रहे 23 वर्षीय नार्वे ने बुधवार को रॉबटरे कारबॉल्स बेना को 7-6 (2), 6-3 से हराया।

रुड ने 2020 अर्जेंटीना ओपन में आठवीं वरीयता प्राप्त के रूप में अपना पहला एटीपी खिताब जीता और इस साल विश्व नंबर आठ के रूप में प्रवेश किया। शीर्ष वरीयता प्राप्त ने कारबॉल्स बेना पर जीत के साथ इस टूर्नामेंट में अपना अच्छा रिकॉर्ड 6-0 बनाया।

उन्होंने मैच के बाद कहा, यह अच्छी शुरुआत थी। छह महीने में पहली बार क्ले पर खेल रहा हूं, इसलिए सब कुछ नया लग रहा है।

अब उनके नाम छह एटीपी खिताब हैं, जिसमें 2021 में पांच खिताब शामिल हैं, रुड अपनी पहली ट्रॉफी का बैकअप लेने का प्रयास कर रहे हैं। वह इस साल दूसरी वरीयता प्राप्त डिएगो श्वाट्र्जमैन द्वारा जीते गए 2021 ब्यूनस आयर्स इवेंट में नहीं खेले।

क्वार्टर फाइनल में रूड का सामना फेडेरिको कोरिया से होगा, जिसके बाद अर्जेंटीना ने पांचवीं वरीयता प्राप्त दुसान लाजोविक पर 4-6, 7-5, 6-4 से जीत हासिल की। कोरिया दूसरे सेट में 3-5 से पिछड़ गया, लेकिन अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने सेट के अंतिम चार गेम जीतने के लिए उन्होंने वापसी की।

स्पेन के पूर्व विश्व नंबर सात फर्नांडो वर्डास्को ने बुधवार को 16वें दौर में ब्राजील के थियागो मोंटेइरो को हराकर एक सेट में वापसी की। 38 वर्षीय वर्डास्को ने अर्जेंटीना के लॉन टेनिस क्लब के आउटडोर क्ले पर दो घंटे 17 मिनट में 2-6, 6-3, 7-5 से जीत हासिल की। उनका अगला मैच शुक्रवार को इतालवी लोरेंजो सोनेगो के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में होगा, जिन्होंने बुधवार को सेबस्टियन बेज को 6-3, 6-3 से हराया था।

गैर वरीय स्पैनियार्ड का अगला मुकाबला तीसरी वरीयता प्राप्त लोरेंजो सोनेगो से होगा।

वल्र्ड नंबर 22 इटालियन टेनिस प्लेयर ने मैच की शानदार शुरुआत के बाद खुद को स्थिर कर लिया जिसमें सर्विस के चार सीधे ब्रेक थे।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News