IND vs NZ: टीम इंडिया के 46 रनों पर आउट होने पर गंभीर की प्रतिक्रिया, बोले- 'हमने बेहतर क्रिकेट खेला...'

टीम इंडिया के 46 रनों पर आउट होने पर गंभीर की प्रतिक्रिया, बोले- हमने बेहतर क्रिकेट खेला...
  • बेंगलुरु में टीम इंडिया पहली पारी में 46 रनों पर हुई थी ढेर
  • गंभीर ने मैच को लेकर भी रखी अपनी बात
  • बोले- 'हमने बेहतर क्रिकेट खेला...'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। वहीं, बेंगलुरु टेस्ट में इंडिया पहली पारी में 46 रनों पर सिमटने को लेकर भारत के हेड कोच गौतम गंभीर ने अपनी बात रखी है। उन्होंने बेंगलुरु टेस्ट में भारत की दूसरी पारी में वापसी को लेकर सहराना की है। इस मुकाबले में भारत को 8 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। मुकाबले की पहली पारी में इंडिया के पांच बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन की ओर रवाना हो गए थे। गंभीर का मानना है कि खेल में अच्छे बूरे दिन आते रहते हैं। उन्होंने बेंगलुरु टेस्ट में इंडिया टीम के सस्ते में ढेर होने पर कानपुर टेस्ट की तुलना की है। उस मुकाबले में दो दिन बारिश के चलते भी भारत ने 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर गुरुवार से महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

गंभीर ने रखी अपनी बात

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "क्रिकेट में यह चलता है। अगर आपने कानपुर में हमारे खेल का मजा लिया तो बेंगलुरु जैसे दिनों को भी स्वीकार करना होगा। अच्छी बात तो यह है कि 46 रनों पर सिमट के बावजूद हम टेस्ट जीतने की कोशिश कर रहे थे। हम ऐसा ही क्रिकेट खेलना चाहते हैं।" बेंगलुरु टेस्ट मुकाबला का पहला दिन बारिश के चलते नहीं खेला गया था। वहीं, इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। यह फैसला गलत साबित हुआ। भारत पहले मुकाबले की पहली पारी में 46 रनों पर ढेर हो गई थी। उसके जवाब में न्यूजीलैंड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 402 रनों का स्कोर बनाया था। लेकिन दूसरी पारी में भारत की ओर से सरफराज खान ने (150) और ऋषभ पंत (99) रनों की शानदार पारी खेलते हुए जबरदस्त वापसी की। जिसके चलते टीम इंडिया का स्कोर 462 रन पहुंचा।

मैच को लेकर भी रखी अपनी बात

बता दें, भारत ने अंतिम पारी में न्यूजीलैंड के सामने महज 107 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसे कीवी टीम ने पांचवें दिन इस लक्ष्य को आसानी से चेस कर लिया था। गौतम गंभीर ने कहा, "हमारा पहला विकल्प हमेशा मैच जीतना होता है। वहीं, दूसरा विकल्प मुकाबले को ड्रॉ करना रहता है। अगर आप दूसरी पारी को देखें तो सिर्फ ढाई दिन खेलना का कोई इरादा नहीं था। हम इस बारे में सोच रहे थे कि मैच कैसे जीत सकते हैं? अगर आप मुझसे पूछें तो हम शायद मैच जीतने से 100 रन दूर थे। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि 46 रन पर ढेर होने के बाद कई टीमें ऐसा सोचेंगी जबकि, उन्हें ढाई दिन से ज्यादा बल्लेबाजी करनी थी। हम आगे भी इस तरह का क्रिकेट खेलना चाहते हैं।"

Created On :   23 Oct 2024 1:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story