Team India Head Coach: घरेलू मैदान पर सीरीज गंवाने के बाद गौतम के सिर पर लटकी तलवार! यह पूर्व खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया हेड कोच?

  • 12 साल बाद घरेलू मैदान पर सीरीज गवांने के बाद गौतम के सर पर लटकी तलवार
  • पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण होंगे टीम इंडिया का नया हेड कोच
  • साउथ अफ्रीका दौरे पर संभालेंगे टीम की कोचिंग

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-28 11:51 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड के बीच इन दिनों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। शुरुआती दो मैचों में हार के बाद टीम इंडिया सीरीज से हाथ धो बैठी है। आपको बता दें, न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद टीम इंडिया ने 12 साल बाद अपने घरेलू मैदान पर कोई सीरीज गवांया है। टीम इंडिया के इस शर्मनाक हार के बाद एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है। खबरों की माने तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के हेड कोच की बदली की गई है। 

भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद टीम इंडिया चार मैचों की टी-20 सीरीज खेलने साउथ अफ्रीका जाने वाली है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस दौरे पर भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर गौतम गंभीर नहीं पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण नजर आएंगे। 

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 8-15 नवंबर तक होने वाले टी-20 सीरीज में एनसीए के प्रेसीडेंट वीवीएस लक्ष्मण को टीम का हेड कोच नियुक्त किया जाएगा। दरअसल, सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली टीम इंडिया जब दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर होगी उसी समय रोहित शर्मा एंड कंपनी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। इस दौरान टीम इंडिया के नियमित हेड कोच गौतम गंभीर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए रोहित की टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में होंगे। वहीं, एनसीए के अध्यक्ष वीवीएस लक्ष्मण बतौर हेड कोच सूर्यकुमार यादव के साथ साउथ अफ्रीका में जाएंगे। हालांकि, बीसीसीआई की ओर से इस पर अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का आगाज 8 नवंबर से होना है। जिसका आखिरी मुकाबला 15 नवंबर को होगा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत 22 नवंबर से होगी। जिसके लिए टीम इंडिया 10 या 11 नवंबर को रवाना हो सकती है। जानकारी के लिए बता दें, बीसीसीआई साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबलों के लिए पहले ही टीम की घोषणा कर चुकी है। 

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, विजयकुमार विशक, अवेश खान ,यश दयाल

Tags:    

Similar News