IND vs NZ Test Series: वॉशिंगटन सुंदर की फिरकी में फंसी कीवी टीम, धड़ाधड़ लिए 7 विकेट, टीम की कराई जबरदस्त वापसी

  • वॉशिंगटन सुंदर ने पहले दिन उखाड़े 7 विकेट
  • रचिन रविंद्र को आउट कर कराई टीम की वापसी
  • 259 पर बिखरी कीवी टीम

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-24 11:19 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने धमाल मचा दिया है। टीम इंडिया के लिए चार साल बाट टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले सुंदर ने पुणे टेस्ट में कीवी टीम को अपनी फिरकी के जाल में फंसा लिया। पुणे टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड की टीम काफी तेजी से एक बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी। लेकिन वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी गेंदबाजी से कीवी टीम की कमर तोड़ दी। उन्होंने पिच से मिल रहे टर्न का फायदा उठाते हुए सटीक लाइन पर गेंदबाजी करते हुए कुल 7 विकेट चटकाए। इसी के साथ पूरी न्यूजीलैंड टीम महज 259 रनों पर सिमट गई।

पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की शुरुआती ओवरों में भारतीय गेंदबाज रविचंद्र अश्विन ने टीम को तीन वकेट दिलाई। इस दौरान उन्होंने कप्तान टॉम लेथम (15), डेवन कॉनवे (76) और विल यंग (18) को पवेलियन रवाना किया। इसके बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रचिन रविंद्र शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे। इस दौरान उन्होंने 105 गेंदों में 65 रन बनाए। लेकिन वॉशिंगटन की फिरकी के आगे वह चकरा गए और अपना विकेट खो बैठे। इसके अलावा सुंदर ने विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल (3), डेरिल मिशेल (18), ग्लेन फिलिप्स (9), मिशेल सैंटनर (33), टिम साउथी (5), ऐजाज पटेल (4) और विल ओ'रूर्के (0) को भी पवेलियन रवाना किया।

वॉशिंगटन सुंदर को टीम इंडिया में अचानक जोड़ा गया और पुणे टेस्ट में कुलदीप यादव की जगह उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई। जानकारी के लिए बता दें, भारत के लिए उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लगभग चार साल बाद वापसी की है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। उस मैच में भी सुंदर ने टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। सुंदर ने मैच में 7 विकेट चटकाकर टीम मैनेजमेंट के इस फैसले को सही साबित किया है।

Tags:    

Similar News