IND vs NZ Test Series: पुणे टेस्ट में हार के बाद रोहित शर्मा को इस पूर्व खिलाड़ी ने दी सलाह, कहा- छोड़ देनी चाहिए टी-20 वाली मानसिकता

  • पुणे टेस्ट में हार के बाद संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा को दी सलाह
  • कहा- छोड़ देनी चाहिए टी-20 वाली मानसिकता
  • पुणे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने भारत को 113 रनों से दी मात

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-27 10:51 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इन दिनों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था जिसमें न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से भारत को मात दी थी। वहीं, दूसरा मुकाबला महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणें में खेला गया था। इस मैच में भी कीवी टीम ने भारत को 113 रनों से हार का स्वाद चखाया। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज पर 0-2 से अजय बढत हासिल कर अपना कब्जा जमा लिया। आपको बता दें, ऐसा 12 सालों बाद हुआ है जब भारतीय टीम अपने घरेलू मैदान पर कोई टेस्ट सीरीज हो। इसी बीच टीम इंडिया के हार पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर की प्रतीक्रिया सामने आई है। साथ ही उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी टिप्पणी की है।

टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया के हार के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा, "सरफराज खान को बैटिंग के लिए नीचे भेजना और उनसे ऊपर वाशिंगटन सुंदर को भेजना, इस तरह की चीजें काम नहीं करती हैं। रोहित शर्मा को एक चीज से बचने की जरूरत है। उन्हें टी20 वाली मानसिकता को लेकर ध्यान रखना चाहिए। लेफ्ट और राइट हैंड कॉम्बीनेशन को मैच करने की जरूरत नहीं है। उन्हें बस अपने खिलाड़ियों की क्षमता के साथ आगे बढ़ना चाहिए।"

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में कीवी टीम ने 113 रनों से जीत दर्ज कर 0-2 से सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया। पुणे टेस्ट में मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 259 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत अपनी पहली पारी के दौरान महज 156 रनों पर सिमट गई थी। इसी के साथ, पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया पर 103 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। मुकाबले की दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने 255 रन बनाए और भारत के सामने 359 रनों का बड़ा टारगेट सेट किया। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित एंड कंपनी महज 245 रनों पर ढेर हो गई।

Tags:    

Similar News