IND vs NZ Test Series: दूसरे दिन 156 रनों पर ढेर हुई टीम इंडिया, स्टंप्स तक कीवी टीम ने हासिल की 301 रन की बढ़त

  • दूसरे दिन 156 रनों पर ढेर हुई टीम इंडिया
  • फिर एक बार नहीं बोला विराट का बल्ला, 1 रन बनाकर हुए आउट
  • दूसरे दिन के अंत तक बना ली 301 रनों की बढ़त

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-25 12:01 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इन दिनों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मुकाबला महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में खेला जा रहा है। आज यानी 25 अक्टूबर को मैच के दूसरे दिन की घोषणा हो चुकी है। मुकाबले के दूसरे दिन भारतीय टीम अपनी पहली पारी के दौरान महज 156 रनों पर ढेर हो गई। इसी के साथ न्यूजीलैंड को पहली पारी के आधार पर 103 रनों की बढ़त हासिल हो गई। इसके बाद न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन की समाप्ति तक अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 198 रन बना चुकी है। आज के मैच में कीवी गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला, खास कर के मिचेल सैंटनर का जिनकी गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से घूटने टेक दिए। उन्होंने इस दौरान 7 विकेट चटकाए।

पुणे टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में सारे विकेट गवां कर 259 रन बना सकी थी। इसके बाद पहले दिन के अंत तक टीम इंडिया का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 16 रन था। मुकाबले का दूसरा दिन भारतीय टीम के लिए काफी खराब रहा। बता दें, कप्तान रोहित शर्मा पहले दिन ही बिना खाता खोले पवेलियन रवाना हो चले थे। इसके बाद क्रीज पर मौजूद सलामी बल्लेबाज यश्सवी जायसवाल और शुभमन गिल ने दूसरे दिन आसानी से रन बटोरना शुरु किया। लेकिन मिशेल सैंटरन की गेंद पर गिल आउट हो गए, इसके बाद से मानो भारतीय टीम का बुरा वक्त शुरु हो गया। गिल के पवेलियन लौटते ही एक-एक कर के सभी भरतीय खिलाड़ी आउट होते गए। इस दौरान टीम के लिए यश्सवी जायसवा ने 30 रन, शुभमन गिल ने 30 रन, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 18 रन, सरफराज खान ने 11 रन, रविंद्र जडेजा ने 38 रन और वॉशिंगटन सुंदर ने नाबाद रहकर 18 रन बनाए।

नहीं बोला विराट का बल्ला

बेंगलुरु टेस्ट की तरह इस मुकाबले की पहली पारी में भी भारतीय टीम के स्टार पलेयर विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर से खामोश रह गया। हालांकि, यह मैदान कोहली को खूब भाता है। याद दिला दें, साउथ अफ्रीका के खिलाफ इसी मैदान पर कोहली ने एक विराट पारी खेली थी। इस दौरान विराट ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम के खिलाफ 254 रन बनाकर नाबाद रहे थे। ऐसे में कोहली से एक बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही थी।

मिशेल सैंटनर के आगे टीम इंडिया ने टेके घुटने

मुकाबले के दूसरे दिन कीवी गेंदबाजों का बोलबाला रहा। उनकी शानदार बॉलिंग के सामने टीम इंडिया ज्यादा देर टिक ही नहीं पाई। पूरी भारतीय टीम केवल 156 रन ही जोड़ सकी। न्यूजीलैंड के दिग्गज स्पिनर मिशेल सैंटनर ने कमाल की गेंदबाजी की, इस दौरान उन्होंने टीम को 7 सफलताएं दिलाई। इसके अलावा ग्लेन फिलिप्स ने 2 और टिम साउथी ने 1 विकेट लिए। 

स्टंप्स तक कीवी टीम ने हासिल की 301 रनों की बढ़त

दूसरे दिन भारतीय टीम के पवेलियन लौटने के बाद न्यूजीलैंड की दूसरी पारी की शुरुआत हो चुकी है। दिन की समाप्ति तक न्यूजीलैंड ने मुकाबले में 5 विकेट खोकर 198 रन बना लिए। इसी के साथ कीवी टीम ने स्टंप्स तक भारत पर 301 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। इस दौरान कप्तान टॉम लेथम ने 86 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन वॉशिंगटन सुंदर की फिरकी में वह फंस गए। दिन की घोषणा होने तक न्यूजीलैंड की ओर से क्रीज पर विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल (30) और ग्लेन फिलिप्स (9) मौजूद थे।

Tags:    

Similar News