IND vs NZ Test series: सरफराज-ऋषभ की साझेदारी से लेकर कीवी गेंदबाजों के घातक प्रदर्शन तक, रोमांच से भरा रहा बेंगलुरु टेस्ट का चौथा दिन

  • सरफराज-ऋषभ ने की शानदार 177 रनों की पार्टनरशिप
  • न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रनों की जरूरत
  • फिर एक बार चमके कीवी गेंदबाज

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-19 13:11 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में चौथे दिन की समाप्ति हो चुकी है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। चौथे दिन के अंत तक टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट गिरने तक 462 रन बना लिए हैं। इसके बाद न्यूजीलैंड की दूसरी पारी की शुरुआत तो हुई। लेकिन कम रौशनी और तेज बारिश की वजह से न्यूजीलैंड केवल 4 गेंद ही खेल सकी। इस दौरान टीम का खाता भी नहीं खुला। कीवी टीम की ओर से दिन की घोषणा होने तक कप्तान टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे क्रीज पर मौजूद थे। अब न्यूजीलैंड को मुकाबले में जीतने के लिए महज 107 रनों की जरूरत है।

सरफराज-ऋषभ ने की शानदार 177 रनों की पार्टनरशिप

बेंगलुरु टेस्ट के तीसरे दिन के अंत तक टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन था। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने 52 रन, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 70 रन और तुफानी बल्लेबाज सरफराज खान ने 70 रन बनाए थे। मैच के चौथे दिन टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की। क्रीज पर मौजूद सरफराज खान और ऋषभ पंत ने शानदार पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 177 रनों की कमाल की साझेदारी की। इस दौरान सरफराज खान ने 18 चौके और 3 छक्कों के साथ टीम के लिए 150 रनों की पारी खेली। 

धोनी का रिकॉर्ड अपने नाम करने से चूके पंत

वहीं, दूसरी छोर पर खड़े भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 105 गेंदों में 99 रन बनाए। इस दौरन उनके बल्ले से 9 चौके और 5 छक्के देखने को मिले। लेकिन शानदार बल्लेबाजी के बावजूद वह अपने शतक से महज 1 रन से चूक गए। इसी के साथ वह भारतीय टेस्ट क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में टॉप पर पहुंचने से भी रह गए। अगर वह इस मैच में शतक लगा लेते तो बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ सूची के पहले पायदान पर काबिज हो जाते। जानकारी के लिए बता दें, दोनों खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक कुल 6-6 शतक लगाए हैं।

फिर एक बार चमके कीवी गेंदबाज

मुकाबले के चौथे दिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का जलवा एक बार और देखने को मिला। टीम इंडिया के तुफानी बल्लेबाज सरफराज खान और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के पवेलियन लौटने के बाद भारतीय टीम के बाकी बचें खिलाड़ियों को कीवी गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते देखा गया था। इस दौरान न्यूजीलैंड के गेंदबाज मैट हेनरी और विलियम ओ'रूर्के ने क्रमशः 3-3 विकेट चटकाए। बता दें, भारत की पहली पारी में भी दोनों गेंदबाजों ने घातक बॉलिंग की थी। मुकाबले के दूसरे दिन मैट हेनरी ने 5 और विलियम ओ'रूर्के ने 4 विकेट लिए थे।

न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रनों की जरूरत

इसके अलावा टिम साउथी और ग्लेन फिलिप्स ने क्रमशः 1-1 विकेट लिए। वहीं, एजाज पटेल ने मैच में 2 विकेट झटके। मुकाबले में तीसरे दिन के अंत और चौथे दिन की शुरुआत तक भारतीय टीम काफी अच्छे लय में थी। लेकिन बल्लेबाज सरफराज खान और ऋषभ पंत के आउट होते ही पूरी टीम एक-एक कर के बिखर गई। इसी के साथ चौथे दिन टीम इंडिया अपने सारे विकेट खोकर 462 रन बना सकी। अब न्यूजीलैंड को सीरीज के पहले मुकाबले में जीत के लिए महज 107 रनों की जरूरत है।

Tags:    

Similar News