विधानसभा चुनाव 2024: महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों को लेकर कांग्रेस सीईसी की बैठक में पहुंचे राहुल गांधी

  • सीट-शेयरिंग को लेकर मंथन
  • करवाचौथ होने से सीईसी की बैठक कल टली थी
  • नाना पटोले ने कहा हमने आज 96 सीटों पर चर्चा की

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-21 12:46 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद व लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों की सीईसी बैठक के लिए एआईसीसी मुख्यालय पहुंच गए है। बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता पार्टी कार्यालय पहुंचे हुए है। कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव एआईसीसी की बैठक में शामिल होने के लिए कार्यालय पहुंचे।

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा हमने आज 96 सीटों पर चर्चा की है। चर्चा में कुछ सीटें हैं, लेकिन हमने उनके बारे में बात नहीं की। हम कल शरद पवार और उद्धव ठाकरे जी से बात करेंगे।

 

आपको बता दें चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है।कई राजनीतिक दलों ने चुनाव में प्रत्याशी भी घोषित कर दिए है। वहीं उम्मीदवारों के नामों की घोषणा को लेकर कांग्रेस अभी पीछे चल रही है। राजनीतिक पार्टियों चुनावी चेहरों के मंथन में जुटी हुई है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस सीईसी की बैठक हो रही है। वैसे आपको बता दें  कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक बीते कल 20 अक्टूबर को होने वाली थी, लेकिन करवाचौथ वृत्त होने के लिए इस बैठक को आज के लिए टाल दिया था। 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस शिवसेना उद्धव ठाकरे और एनसीपी शरद पवार के बीच सीट शेयरिंग पर बात जारी है। जबकि इंडिया गठबंधन में शामिल सपा ने पांच नामों का ऐलान कर दिया है। महा विकास अघाड़ी के बीच सीट शेयरिंग की बातचीत आखिरी चरण में है।

आपको बता दें 288 विधानसभा सीटों महाराष्ट्र में एक ही चरण में  20 नवंबर को वोटिंग होगी। जबकि 81 सीटों वाले झाखंड में दो चरणों में 13 और 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे  इसके बाद 23 नवंबर को नतीजे घोषित किए जाएगे।  

Tags:    

Similar News