AAP second candidates list: छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की दूसरी लिस्ट, CG में 12 और MP में 29 उम्मीदवारों को मिला मौका

  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की दूसरी लिस्ट
  • CG में 12 और MP में 29 उम्मीदवारों को मिला मौका

Bhaskar Hindi
Update: 2023-10-02 17:36 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में 'आप' ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए 12 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। वही, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने दूसरी लिस्ट में 29 उम्मीदवारों को मौका दिया है। इससे पहले पार्टी ने इन दोनों राज्यों के लिए 8 सितंबर को पहली लिस्ट जारी की थी। तब पार्टी ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से 10-10 उम्मीदवार उतारे थे। 

छत्तसीगढ़ के लिए आप की दूसरी लिस्ट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 12 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। इनमें पार्टी ने बिलासपुर, रायपुर ग्रामीण और रायपुर पश्चिम जैसे विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारा है। पार्टी ने रायपुर ग्रामीण से तरूण वैध और रायपुर पश्चिम से नंदन सिंह को मौका दिया है।

मध्य प्रदेश के लिए पार्टी की दूसरी लिस्ट

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए केजरीवाल भी जोरो-शोरों से लगे हुए हैं। एमपी चुनाव के लिए पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट में प्रदेश की रीवा, भिंड, राजधानी भोपाल में मौजूद नरेला विधानसभा सीट को शामिल किया है। खास बात यह है कि पार्टी इंदौर-1 से भी अपने उम्मीदवार को उतारा हैं। बता दें कि, यहां से बीजेपी नेता और पार्टी के महासचिव कैलाश विजयर्गीय भी विस चुनाव लड़ते नजर आएंगे। 'आप' ने इंदौर-1 विस सीट से अरुण यादव को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा पार्टी ने शिवनी-मालवा, इदौर-4 और भोपाल उत्तर से भी अपने प्रत्याशी को उतारे हैं। 



यह भी पढ़े -आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, राज्य में है कांग्रेस की सरकार

Tags:    

Similar News