बिहार के गांधी: नीतीश कुमार, हमारे बिहार के गांधी जी हैं पार्श्व गायक उदित नारायण

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लिखी गई पुस्तक 'बिहार के गांधी नीतीश कुमार' का रविवार को विमोचन हुआ। इस कार्यक्रम में पार्श्व गायक उदित नारायण भी शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश बाबू, हमारे बिहार के गांधी जी हैं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-18 13:12 GMT

पटना, 18 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लिखी गई पुस्तक 'बिहार के गांधी नीतीश कुमार' का रविवार को विमोचन हुआ। इस कार्यक्रम में पार्श्व गायक उदित नारायण भी शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश बाबू, हमारे बिहार के गांधी जी हैं।

उदित नारायण ने आगे कहा, "रविवार को पुस्तक का विमोचन हो रहा है, जिस कार्यक्रम में हम लोग आए हुए हैं। नीतीश कुमार ने पिछले कई सालों से बिहार के लिए बेहतरीन और लाजवाब काम किया है, वह आगे भी बहुत अच्छा करेंगे।"

ज्ञात हो कि, 'बिहार के गांधी नीतीश कुमार' पुस्तक बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार की जीवनी पर लिखी गई है। विधानसभा ऑडिटोरियम में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर द्वारा इसका विमोचन हुआ। इस पुस्तक को बिहार कैबिनेट के मंत्री डॉ. अशोक चौधरी और उनकी बेटी डॉ. शांभवी चौधरी ने लिखा है।

पुस्तक के विमोचन के कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव, सांसद अरुण गोविल, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और मनोरंजन जगत से गायक उदित नारायण, अरुण गोविल समेत कई गणमान्य लोगों की मौजूदगी रही।

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन की सरकार सत्ता में है। यहां पर जेडीयू को भाजपा का समर्थन प्राप्त है। पिछले विधानसभा चुनाव में जेडीयू और आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) की गठबंधन वाली सरकार सत्ता में आई थी, लेकिन नीतीश कुमार जेडीयू का हाथ छोड़कर एनडीए में शामिल हो गए थे।

2024 लोकसभा चुनाव में भी जेडीयू और भाजपा ने मिलकर अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे थे। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के पहले आम बजट में बिहार के लिए स्पेशल पैकेज का ऐलान हुआ था। जिसको नीतीश कुमार की राजनीतिक जीत बताया जा रहा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News