वक्फ एक्ट में संशोधन की प्लानिंग: इस 10 साल में हुआ सबसे ज्यादा लैंड जिहाद- संजय राउत, बताई क्या है शिवसेना की प्लानिंग?

  • वक्फ एक्ट संशोधन पर आज हो सकती है संसद में चर्चा
  • शिवसेना राज्यसभा सांसद राउत-10 साल में सबसे ज्यादा लैंड जिहाद
  • उद्धव ठाकरे करेंगे 3 दिन का दिल्ली दौरा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-05 07:45 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वक्फ बोर्ड को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा जारी है। इसी बीच शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत का सोमवार को बड़ा बयान सामने आया है। सांसद राउत ने कहा कि इस दस साल में सबसे ज्यादा लैंड जिहाद हुआ है। उनका कहना है कि उनकी पार्टी वक्फ को लेकर संसद में चर्चा करेगी। हालांकि फिलहाल पूरा ड्राफ्ट नहीं आया है। बता दें, सरकार वक्फ एक्ट 1995 में संशोधन करने की तैयारी कर रही है। वहीं, आज संसद में एक विधेयक भी पेश किया जा सकइसता है। इसी बीच सांसद राउत का बड़ा बयान सामने आया है।

नेता प्रतिपक्ष समेत कई नेताओं से मुलाकात

संजय राउत ने जानकारी दी कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 6 अगस्त को 3 दिनों के लिए दिल्ली दौरे के लिए आ रहे हैं। उद्धव ठाकरे के रश्मि ठाकरे और आदित्य ठाकरे भी आने की तैयारी में हैं। बता दें, उद्धव ठाकरे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात करेंगे। साथ ही, राउत ने बताया कि उद्धव ठाकरे टीएमसी और आम आदमी पार्टी के नेताओं से भी मिलेंगे। वहीं, एनसीपी के मुखिया शरद पवार से भी उद्धव ठाकरे मुलाकात करेंगे।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारी

शिवसेना के राज्यसभा सांसद रंजय राउत ने उद्धव ठाकरे के दिल्ली दौरे की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ठाकरे 6 अगस्त को कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथल्ला से मिलेंगे। साथ ही, शिवसेना प्रमुख दिल्ली दौरे के दौरान कई बैठकों में शामिल होंगे। वहीं, वह कई सांसदों से भी मुलाकात करेंगे। सांसद राउत के मुताबिक ठाकरे लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार दिल्ली का दौरा करेंगे। महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं। जिसके लिए अभी से भी बैठकें और तैयारियां होने लगी है।

आज ही होगा वक्फ एक्ट में संशोधन?

राजनीतिक गलियारों में फिलहाल वक्फ बोर्ड सबसे ज्यादा चर्चा में है। बताया जा रहा है कि सरकार आज ही विधेयक लाकर वक्फ एक्ट में संशोधन करेगी। यह एक्ट के तहत वक्फ बोर्ड को नियंत्रित किया जाता है। जानकारी के मुताबिक, सभी वक्फ संपत्तियों से हर साल 200 करोड़ रुपये का राजस्व आने की संभावना जताई जाती है। वहीं, यह भी माना जा रहा है कि वक्फ के पास मौजूद संपत्तियों की संख्य के हिसाब से नहीं है।

Tags:    

Similar News