उदयपुर चाकूबाजी कांड: कड़ी निगरानी में हुआ मृतक छात्र का अंतिम संस्कार, शहर में पुलिस कर्मी तैनात, स्कूल-कॉलेज बंद

  • उदयपुर चाकूबाजी में मृतक छात्र का अंतिम संस्कार
  • शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात
  • स्कूल-कॉलेज किए गए बंद

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-20 06:14 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उदयपुर चाकूबाजी मामले में घायल हुए छात्र का अंतिम संस्कार मंगलवार को किया है। इस दौरान सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई है। चौराहों और छतों पर पुलिस निगरानी रख रही है। साथ ही, देवराज के घर से लेकर श्मशान घाट तक निकाले गए जुलूस के रास्ते की निगरानी के लिए ड्रोन की मदद ली गई। वहीं, जिले के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद किया गया है। हालांकि, मंगलवार को होने वाली परीक्षाएं यथावत रहेंगी।

सुबह 5:30 बजे सौंपा गया छात्र का शव

आपको बता दें कि, मोची समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंती भाई, छात्र के परिवार, समाज के लोगों समेत पुलिस प्रशासन के बीच चर्चा हुई। जिसके बाद सुबह 7 बजे मृतक छात्र का अंतिम संस्कार करने पर सहमति बनी। मृतक छात्र का शव परिवार को सुबह 5:30 बजे सौंपा गया। साथ ही, जिला प्रशासन ने शहर में शांति बरकरार रखने के लिए मंगलवार रात दस बजे तक इंटरनेट बंद करने का फैसला लिया।

परिवार ने किया था शव लेने से इनकार

उदयपुर चाकूबाजी घटना में घायल छात्र की सोमवार को इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। सोमवार को मृतक छात्र के परिवार ने शव लेने से इनकार कर गुनहगार को सजा देने की मांग सहित कई अन्य मांगो को लेकर प्रदर्शन किया था। जिसके बाद मृतक छात्र के परिजनों को 51 लाख रुपए की सहायता देने और परिवार के 1 सदस्य को संविदा पर नौकरी देने के साथ ST-SC एक्ट के तहत मामले में कार्रवाई करने पर सहमति बनी।

जानें पूरा मामला

दरअसल, उदयपुर शहर के सूरजपोल थाना स्थित एक सरकारी स्कूल के बाहर शुक्रवार सुबह छात्रों में आपसी कहासुनी के बाद चाकूबाजी हो गई। दोनों छात्र 10वीं क्लास में पढ़ते थे। बता दें कि, घटना में एक छात्र देवराज गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं, हमलावर छात्र मौके से फरार हो गया था। हालांकि, हमला कर फरार हुए नाबालिग छात्र को हिरासत में लेकर उसके पिता को गिरफ्तार किया गया है। जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने मीडिया को बताया था कि आरोपी स्टूडेंट को डिटेन कर उसके पिता को हिरासत में लिया गया है।

उदयपुर शहर में सरकारी स्कूल के बाहर हुई चाकूबाजी को लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने एक गैरेज में खड़ी कारों को आग के हवाले कर दिया। तनाव के बीच उदयपुर में शुक्रवार को शॉपिंग मॉल में तोड़फोड़ और पथराव की घटना देखने को मिली। हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने लाठी चार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा।

Tags:    

Similar News