दिल्ली में धमाका: चैनल में हुआ ब्लास्ट का वीडियो अपलोड, दिल्ली पुलिस ने लिखी टेलीग्राम को चिट्ठी, मांगी 'जस्टिस लीग इंडिया' चैनल की जानकारी

  • दिल्ली में हुए धमाके की वीडियो हुई टेलीग्राम चैनल पर अपलोड
  • दिल्ली पुलिस ने लिखी टेलीग्राम को चिट्ठी
  • ली है धमाके की जिम्मेदारी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-21 05:39 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने टेलीग्राम को पत्र लिखा कि "जस्टिस लीग इंडिया" नाम के चैनल की जानकारी मांगी है। ये कार्रवाई रोहिणी में हुए बम ब्लास्ट के बाद की गई थी। रविवार को जस्टिस लीग इंडिया नाम के चैनल पर धमाके का सीसीटीवी फुटेज अपलोड किया गया है। साथ ही इसकी जिम्मेदारी भी ली गई है। लेकिन अभी टेलीग्राम की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है। हालांकि, रोहिणी ब्लास्ट की जांच जारी है लेकिन कोई ठोस सबूत नहीं मिल पाया है साथ ही किसी संगठन का नाम भी सामने नहीं आया है। पुलिस इस मामले की हर एक एंगल से जांच कर रही है।

रविवार को हुआ था ब्लास्ट

दिल्ली के रोहिणी जिले के प्रशांत विहार में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force, CRPF) के स्कूल के बाहर रविवार (20 अक्टूबर) को एक ब्लास्ट हुआ था। बताया जा रहा था कि ब्लास्ट होते ही तेज आवाज आई जिससे पूरे इलाके में हाहाकार मच गया। न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस और फायर ब्रिगेड को धमाके से पहले एक कॉल भी आया था। हालांकि, इस घटना से किसी के क्षतिग्रस्त होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

गाड़ियों के टूटे कांच

सूत्रों के मुताबिक, तेज ब्लास्ट के चलते आस-पास के घरों के कांच टूट गए। इतना ही नहीं बल्कि, खड़ी गाड़ियों के भी शीशे चकनाचूर हो गए। साथ ही इतनी तेज आवाज थी बम की कि कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी थी। अभी ब्लास्ट के पीछे की वजह का खुलासा नहीं हुआ है। जांच एजेंसियों ने इस ब्लास्ट को मिस्टिरियस ब्लास्ट का नाम दिया है। क्योंकि, घटनास्थल से टाइमर, डेटोनेटर जैसी किसी भी प्रकार की चीजें नहीं मिली हैं।

मिला सफेद पाउडर

दिल्ली पुलिस ने इस घटना के बाद घटनास्थल पर सुरक्षा बढ़ा दी थी। साथ ही दिल्ली पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया था। इन सबके बीच एनएसजी टीम भी घटनास्थल पर पहुंची थी जिसके बाद फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल को इंवेस्टिगेट करके सैंपल इकट्ठा किए। घटनास्थल पर सफेद पाउडर जैसी चीज बरामद हुई थी। 

Tags:    

Similar News