किसानों को कृषि योजनाओं के लिए एमपी किसान पोर्टल पर पंजीयन अनिवार्य

  • कृषक किसान पोर्टल एमपी किसान पर ऑनलाइन पंजीयन करायें
  • पंजीयन के लिए वेबसाइट के माध्यम से एमपी ऑनलाइन पर आवेदन करें
  • किसान पोर्टल पर कृषि योजना के लिये पंजीयन पर क्लिक करें

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-09 18:32 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। कृषि विभाग की विभिन्न योजना अंतर्गत बीज, सिंचाई यंत्र एवं आदान सामग्री का लाभ लेने के लिए जिले के कृषक किसान पोर्टल एमपी किसान पर ऑनलाइन पंजीयन करायें। पंजीयन के लिए वेबसाइट के माध्यम से स्वयं या नजदीकी एमपी ऑनलाइन पर जाकर आवेदन करें। किसान पोर्टल पर कृषि योजना के लिये पंजीयन पर क्लिक करें।

कृषि योजना के लिये पंजीयन लिंक पर क्लिक करने के बाद नए टैब में पंजीयन पेज ओपन हो जाता है तथा पंजीयन के लिए जरूरी दस्तावेज जो संलग्न होने की जानकारी दी जाती है जैसे कृषक का आधार कार्ड, कृषक की भूमि से संबंधित जानकारी, कृषक की समग्र आईडी, कृषक का जाति प्रमाण-पत्र यदि आवेदक अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति का हो तो जानकारी ध्यानपूर्वक पढें और आगे बढे बटन पर क्लिक करने के बाद किसान पंजीयन फार्म प्रदर्शित हो जाता है जहां दो ऑप्शन प्रदर्शित होते है।

आधार नंबर द्वारा पंजीयन अथवा भू-अभिलेख द्वारा पंजीयन करें आप्शन में से किसी एक ऑप्शन के माध्यम से अपना पंजीयन कर सकते हैं अथवा नजदीकी एमपी ऑनलाइन पर जाकर भी अपना पंजीयन व आवेदन करा सकते हैं। इस वर्ष कृषि विभाग के ऑनलाईन पोर्टल एमपी किसान पर अपने आवेदन का पंजीयन उपरांत ही कृषि विभाग की योजनाओं का लाभ प्राप्त हो सकेगा। कृषक बंधुओं से ऑनलाईन पोर्टल एमपी किसान पर अपना आवेदन पंजीयन कराने की अपील की गई है।

Tags:    

Similar News