ट्रेनी डॉक्टर रेप और मर्डर केस: ममता सरकार और जूनियर डॉक्टरों के बीच बनी बात, भूख हड़ताल हुई खत्म

  • जूनियर डॉक्टर्स और सीएम ममता बनर्जी के बीच हुई मीटिंग
  • करीब दो घंटे चली इस बैठक में हड़ताल खत्म करने के लिए राजी हुए डॉक्टर्स
  • 17 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे थे डॉक्टर्स

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-21 19:00 GMT

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पं. बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल हॉस्पिटल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप-मर्डर के बाद राज्य में जूनियर डॉक्टर हड़ताल जारी थी, जो अब खत्म हो गई है। सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल पर विराम लगा दिया है। जानकारी के मुताबिक मृतक डॉक्टर के परिवार के आग्रह और संघर्ष को आगे बढ़ाने की शपथ के साथ हड़ताल को खत्म करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि जूनियर डॉक्टर बीते 17 दिनों से धर्मतला में भूख हड़ताल पर बैठे थे।

नहीं मानी सरकार की बात

जूनियर डॉक्टर्स अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे थे। राज्य सरकार ने उनसे कहा था कि बैठक में भाग लेने के लिए डॉक्टरों को भूख हड़ताल पर विराम लगाना होगा। लेकिन आंदोलन का नेतृत्वि कर रहे जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट ने साफ कह दिया था कि वह राज्य सरकार की शर्त को स्वीकार नहीं करेंगे और उनका प्रतिनिधिमंडल भूख हड़ताल को जारी रखते हुए बैठक में भाग लेगा।

45 मिनट की जगह 2 घंटे चली बैठक

ममता बनर्जी से बैठक के लिए 45 मिनट का समय निश्चित किया गया था। बीते शनिवार 19 अक्टूबर को सरकार की ओर से चीफ सेक्रेटरी मनोज पंत ने 21 जूनियर डॉक्टरों को बैठक के लिए निमंत्रण दिया था। बैठक के लिए वैसे तो 45 मिनट का टाइम डिसाइड था लेकिन वो चली करीब दो घंटे तक।

बता दें कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त को जूनियर महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप-मर्डर मामले में जूनियर डॉक्टर बीती 5 अक्टूबर से भूख हड़ताल पर बैठे थे। 

Tags:    

Similar News