निशाने पर एयरलाइन्स: एयर इंडिया के बाद अकासा और इंडिगो एयरलाइन को भी मिली बम से उड़ाने की धमकी, अब तक 12 फ्लाइट्स आए चपेट में

  • एयरलाइन्स को बम से उड़ाने की धमकी मिलने का सिलसिला जारी
  • अकासा एयर और इंडिगो एयरलाइन को मिली धमकी
  • अहदाबाद और दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-16 17:21 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में अब साजिशकर्ताओं के निशाना पर दो बड़ी फ्लाइट्स आ गई है। इस कड़ी में मंगलवार को दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली अकासा एयर और मुंबई से दिल्ली आने वाली इंडिगो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इसी के साथ अब तक कुल 12 भारतीय एयरलाइन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

अकासा-इंडिगो फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी

इस बारे में इंडियन एक्सप्रेस ने एक रिपोर्ट पब्लिश की है। रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लाइट नंबर QP1335 ने दोपहर 12.16 बजे दिल्ली से बेंगलुरू जाने के लिए टेक ऑफ हुई। धमकी मिलने के एक घंटे के अंदर इमरजेंसी का ऐलान कर दिया गया। उधर, बोइंग 737 विमान ने दिल्ली की ओर रुख करते हुए करीब 2 लैंडिंग की।

एएनआई की खबर के मुताबिक, इंडिगो के प्रवक्त ने बताया कि मुंबई से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट 6E 651 को सुरक्षा संबंधी अलर्ट के चलते अमहदाबाद की तरफ डायवर्ट कर दिया गया है। इसके बाद प्लने को अलग करके सभी यात्रियों को सुरक्षित तौर पर बाहर उतारा गया। उन्होंने बताया कि हमारे परिचालन के सभी पहलुओं में ग्राहकों और चालक दल की सुरक्षा को सुनिश्चित करना सर्वोपरि है।

अकासा प्रवक्ता का सामने 

इसके अलावा अकासा एयर के प्रवक्ता ने कहा, "अकासा एयर की उड़ान संख्या क्यूपी 1335 को सिक्योरिटी अलर्ट मिला। फ्लाइट में 174 यात्री, 3 बच्चे और 7 चालक दल के सदस्य सवार थे।" उन्होंने कहा कि एयरलाइन की इमरजेंसी प्रतिक्रिया टीमें स्थिति की निगरानी कर रही हैं। पायलट को "पर्याप्त सावधानी" बरतते हुए फ्लाइट को दिल्ली की ओर मोड़ने के हिदायत दी गई।

अकासा एयरलाइन के प्रवक्ता ने आगे कहा, "अकासा एयर स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय में स्थिति की निगरानी करना जारी रखेगी। अकासा एयर की टीमें जमीन पर हैं और सभी यात्रियों की सुरक्षा और आराम सुनिश्चित करने के लिए उनकी सहायता करने के लिए तैयार हैं।"

Tags:    

Similar News