महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: महायुति में बगावत, एनसीपी अजीत गुट के नेता छगन भुजबल के भतीजे समीर भुजबल ने पार्टी से दिया इस्तीफा

    Bhaskar Hindi
    Update: 2024-10-24 13:07 GMT

    डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र चुनाव से पहले महायुति में बगावत के सुर उठने लगे है। सत्तारूढ़ दलों के गठबंधन महायुति में शामिल एनसीपी अजीत गुट के नेता छगन भुजबल के भतीजे समीर भुजबल ने पार्टी औप पद से इस्तीफा दे दिया है। एनसीपी अजीत पवार के गुट को टाटा- टाटा, बाय -बाय करते हुए समीर ने एनसीपी अजीत से इस्तीफा दे दिया है। 

    आपको बता दें महाराष्ट्र में 20 नवंबर को मतदान होना है, नामांकन का दौर जारी है। उससे पहले समीर ने एनसीपी से इस्तीफे देकर नंदगांव विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। समीर भुजबल एनसीपी अजित पवार की मुंबई यूनिट के अध्यक्ष थे, उन्होंने अब पार्टी और पद से इस्तीफा दे दिया है।

    आपको बता दें नंदगांव में महायुति गठबंधन के नियंत्रण में है,यहां एकनाथ शिंदे ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। खबर ये भी है कि समीर भुजबल किसी अन्य विरोधी दल का दामन थाम सकते है। महाराष्ट्र में 20 नवंबर को मतदान के बाद नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएगे।

    समीर ने नंदगांव विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया है। इसके पीछे की मुख्य वजह समीर नंदगांव सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन शिवसेना शिंदे ने पहले ही अपने मौजूदा विधायक सुहास कांडे को उम्मीदवार घोषित कर दिया था। ऐसे में समीर भुजबल के पास किसी अन्य दल का दामन थामने और निर्दलीय चुनाव लड़ने का एक मात्र रास्ता बचा था।

    Tags:    

    Similar News