मेकअप टिप्स: दिवाली के मौके पर दिखना चाहती हैं बेहद खूबसूरत तो, ट्राई करें ये 5 आई मेकअप्स, सब रह जाएंगे देखते

  • 31 अक्टूबर को धूमधाम से मनाई जाएगी दिवाली
  • इस दिवाली अपनी आंखों को दें सुंदर लुक
  • यहां से चुनें अपना फेवरेट लुक

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-16 12:34 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दिवाली हिंदुओं का बेहद पवित्र त्योहार है। ये त्योहार लोगों के जीवन से अंधकार दूर कर रोशनी, उम्मीद और उत्साह की लहर लेकर आता है। इस साल दिवाली 31 अक्टूबर को देशभर में धूमधाम से मनाई जाएगी। इस दिन लोगों के घरों में भगवान गणेश, लक्ष्मी और कुबेर की पूजा-आर्चना होती है। घरों को रंगोली, दिए, रंग-बिरंगी लाइटों और फूलों से सजाया जाता है। साथ ही साथ पटाखे भी फोड़े जाते हैं। दिवाली पर लोग एक दूसरे के घर जाकर उनका मुंह मीठा कराकर शुभकामनाएं देते हैं। इस दिन सभी सुंदर-सुंदर कपड़े पहनकर त्योहार सेलिब्रेट करते हैं। दिवाली पर लड़कियों को ट्रेडिशनल आउटफिट्स पहनना बड़ा पसंद होता है। लेकिन अगर आपका मेकअप आउटफिट्स से मैंचिंग का ना हो तो पूरा लुक बिगड़ भी सकता है। अगर आप भी कुछ सिंपल सा आई मेकअप ट्राई करने के बारे में सोच रही हैं तो हम आपके लिए कुछ अमेजिंग ऑप्शन्स लेकर आए हैं जिससे आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे। 

गोल्डन आई

गोल्डन कलर इंडियन स्किन टोन पर बेहद खूबसूरत लगता है। अगर आप चाहें तो गोल्डन आई शैडो ट्राई कर सकते हैं। ये आपके हर लुक को कॉम्प्लिमेंट करेगा। 

सिल्वर आई मेकअप

अगर आप कूल टोन का आउटफिट पहनने के बारे में सोच रहे हैं तो उसके साथ सिल्वर आई शैडो खूब जचेगा। 

स्मोकी आई

कई महिलाएं सिंपल कपड़े पहनना पसंद करती हैं। ऐसे में वो ये चाहती हैं कि लोग उन्हें देख कर ये ना समझें कि उन्होंने तैयार होने में ज्यादा एफर्ट्स नहीं डाले। अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं तो इस दिवाली आप स्मोकी आई ट्राई कर सकती हैं। ये आपके सिंपल लुक को झट से कंप्लीट कर देगा। 

यह भी पढ़े -दिवाली की सजावट के लिए जरूर खरीदें ये 5 सस्ते और शानदार डेकोरेशन आइटम्स, घर दिखेगा बेहद खूबसूरत

आई लाइनर

अगर आपको आई मेकअप करना ज्यादा नहीं पसंद तो ब्लैक आई लाइनर आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। वहीं, अगर इस दिवाली आपका मूड हैवी गाउन, सूट या साड़ी पहनने का है तो अच्छा रहेगा कि आपका मेकअप बिलकुल सिंपल हो। 

पिंक आई मेकअप

अगर आप पिंक कलर के कपड़े पहन रही हैं तो उसके साथ गुलाबी रंग का आई शैडो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा। पिंक एक फेमिनिन और बड़ा ही क्यूट कलर है। आप इसे जरूर ट्राई कर सकती हैं।

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Tags:    

Similar News