बाइडेन की यात्रा की तैयारी करने फिलिस्तीन पहुंचे अमेरिकी अधिकारी, राष्ट्रपति अब्बास संग की बैठक

फिलीस्तीनी बाइडेन की यात्रा की तैयारी करने फिलिस्तीन पहुंचे अमेरिकी अधिकारी, राष्ट्रपति अब्बास संग की बैठक

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-12 06:00 GMT
बाइडेन की यात्रा की तैयारी करने फिलिस्तीन पहुंचे अमेरिकी अधिकारी, राष्ट्रपति अब्बास संग की बैठक
हाईलाइट
  • शांति समझौतों की एक सीरीज पर हस्ताक्षर

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। फिलीस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की संभावित यात्रा से पहले वेस्ट बैंक शहर रामल्लाह में अमेरिकी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, अब्बास ने शनिवार को नियर ईस्टर्न अफेयर्स के लिए यूएस असिस्टेंट सेक्रेटरी ऑफ स्टेट बारबरा लीफ, इजराइली और फिलिस्तीनी मामलों के उप सहायक सचिव हादी अमरी के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन (पीएलओ) को आतंकवाद की सूची से हटाने और पूर्वी यरुशलम में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को फिर से खोलने का आग्रह किया।

फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए ने मुताबिक, फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने कहा कि पीएलओ एक पूर्ण शांति भागीदार है और उसने इजरायल के साथ अमेरिका द्वारा प्रायोजित शांति समझौतों की एक सीरीज पर हस्ताक्षर किए हैं।

अब्बास ने अमेरिकी पक्ष से वाशिंगटन में पीएलओ के बंद कार्यालयों को फिर से खोलने का आग्रह किया और कहा कि पीएलओ शांति प्रक्रिया के लिए प्रतिबद्ध है। यह एकतरफा हो रही सभी कार्रवाई को रोक रहा है।

डब्ल्यूएएफए के अनुसार, लीफ ने कहा कि अमेरिका दो देशों के समाधान के लिए प्रतिबद्ध है। उनके प्रतिनिधिमंडल का मिशन राष्ट्रपति बाइडेन की यात्रा की तैयारी करना है। बाइडेन फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से मिलना चाहते है।

लीफ ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति अब्बास के साथ फिलिस्तीनी-अमेरिकी साझेदारी और संबंधों को मजबूत करने के साथ-साथ क्षेत्र में तनाव को रोकने पर चर्चा करेंगे।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News