यूक्रेन के पूर्व राष्ट्रपति ने सैनिकों को भेजा शहद, हौसला बढ़ाया

रूस-यूक्रेन तनाव यूक्रेन के पूर्व राष्ट्रपति ने सैनिकों को भेजा शहद, हौसला बढ़ाया

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-13 04:00 GMT
यूक्रेन के पूर्व राष्ट्रपति ने सैनिकों को भेजा शहद, हौसला बढ़ाया
हाईलाइट
  • महान यूक्रेनियनों की मातृभूमि

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के पूर्व राष्ट्रपति विक्टर युशचेंको ने हनी बार और राष्ट्रवादी लोगों के साथ मिलकर देश के सैनिकों का हौसला बढ़ाया, जो रूस द्वारा हो रहे हमलों का बेहतर जवाब दे रहे हैं।

समाचार एजेंसी डीपीए ने 68 वर्षीय नेता के फेसबुक पोस्ट के हवाले से कहा, यह हमारा पंसदीदा शहद है, जो महान यूक्रेनियनों की मातृभूमि में लगे छत्तों से आया है।

पहली डिलीवरी में, शहद के 25,000 पैकेट भेजे जाएंगे। शहद मध्य यूक्रेनी क्षेत्र चकार्सी और पश्चिमी यूक्रेनी इवानो-फ्रैंकिव्स्क में शेवचेंको और बांदेरा के जन्मस्थानों से आता है। बांदेरा यूक्रेनी राष्ट्रवादियों के संगठन (ओयूएन) के कट्टरपंथी विंग के वैचारिक नेता था।

पश्चिमी यूक्रेन के राष्ट्रवादी पक्षपाती 1943 में जातीय रूप से प्रेरित निष्कासन के लिए जिम्मेदार थे, जिसमें हजारों पोलैंड के नागरिकों की हत्या कर दी गई थी। बांदेरा द्वितीय विश्व युद्ध के बाद जर्मनी भाग गया, जहां 1959 में केजीबी सोवियत गुप्त सेवा के एक एजेंट द्वारा उसकी हत्या कर दी गई। युशचेंको ने मांग की, अगली सीरीज के लिए यूक्रेनियन को वेरिएंट का प्रस्ताव देना चाहिए।

उन्होंने कहा, वास्तव में हमारी सेना दुनिया में सबसे मजबूत है। सेना की ताकत मुख्य रूप से टैंकों की संख्या से नहीं, बल्कि आत्मा की ताकत से मापी जाती है! युशचेंको 2005 से 2010 तक यूक्रेन के राष्ट्रपति थे। वह 2004 में सड़कों पर विरोध प्रदर्शनों के कारण असाधारण तीसरे दौर के चुनावों के माध्यम से सत्ता में आए।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News