तालिबान ने पुलिस बलों के लिए नई यूनिफॉर्म जारी की

अफगानिस्तान तालिबान ने पुलिस बलों के लिए नई यूनिफॉर्म जारी की

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-09 04:00 GMT
तालिबान ने पुलिस बलों के लिए नई यूनिफॉर्म जारी की
हाईलाइट
  • 10 महीने बाद नई यूनिफॉर्म

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने करीब 10 महीने बाद पुलिस बलों के लिए नई यूनिफॉर्म जारी की है।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को जारी एक बयान में, गृह मंत्रालय ने कहा कि नई वर्दी को वितरित करने का उद्देश्य नागरिकों को बेहतर सुरक्षा प्रदान करना और धोखेबाजों द्वारा दुरुपयोग से बचना है। मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार नई वर्दी पहले केवल काबुल और कंधार प्रांतों में वितरित की जाएगी।

गृह मंत्रालय के कार्यालय के प्रमुख मावलवी जैनुल्ला अबर ने कहा, यूनिफॉर्म का मुद्दा सुरक्षा के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है और कई मुद्दे यूनिफॉर्म से संबंधित हैं। जब यूनिफॉर्म नहीं होती है, तो लोगों को यह नहीं पता होता है कि ये लोग सुरक्षा से संबंधित हैं या नहीं, जो नागरिकों के लिए असुरक्षा का कारण बनते हैं।

टोलो न्यूज ने बताया कि मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकुर ने संवाददाताओं से कहा कि काबुल और कंधार प्रांतों में पुलिस को 20,000 नई यूनिफॉर्म वितरित की जाएगी और निकट भविष्य में 1,00,000 और उपलब्ध होंगे। मंत्रालय ने यह भी कहा कि नई पुलिस यूनिफॉर्म उपलब्ध कराने की लागत में पिछली सरकार की तुलना में 75 प्रतिशत की कमी आई है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News