सीरियाई वायु रक्षा ने दमिश्क के ऊपर मार गिराई इजरायली मिसाइल

वायु रक्षा प्रणाली सीरियाई वायु रक्षा ने दमिश्क के ऊपर मार गिराई इजरायली मिसाइल

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-31 11:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हाईलाइट
  • अधिकांश मिसाइलों को मार गिराया।

डिजिटल डेस्क, दमिश्क। सीरियाई वायु रक्षा प्रणाली ने शुक्रवार को दमिश्क में सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने वाले ज्यादातर इजरायली मिसाइल हमले किए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय मीडिया ने कहा कि बलों ने दमिश्क और उसके आसपास के क्षेत्रों में अधिकांश मिसाइलों को मार गिराया।

सीरियाई सेना ने एक बयान में कहा कि इजरायली सेना ने दमिश्क के ग्रामीण इलाकों में सैन्य स्थलों को निशाना बनाकर गोलन हाइट्स से अपना हमला किया, जिसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। शिन्हुआ पत्रकारों ने हमले और वायु रक्षा प्रतिक्रियाओं के बीच दमिश्क में कई विस्फोटों को सुना।

24 घंटे में यह दूसरा हमला है। गुरुवार आधी रात के बाद, इजराइल ने मिसाइल हमला किया, जिसमें दो सैनिक घायल हो गए और नुकसान हुआ।

इजरायल ने हाल के वर्षों में सीरिया के सरकार-नियंत्रित हिस्सों के अंदर लक्ष्य के खिलाफ सैकड़ों हवाई हमले किए हैं, जिसमें इस महीने अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो मिसाइल हमले शामिल हैं। छह महीने में हवाई परिवहन सुविधा पर इजरायली सेना द्वारा किया गया यह तीसरा हमला था। इजराइल का दावा है कि हमले ईरान-संबद्ध सशस्त्र समूहों जैसे लेबनान के हिजबुल्लाह के ठिकानों पर लक्षित हैं।

इजराइल का कहना है कि इस तरह के ऑपरेशन का उद्देश्य ईरानी हथियारों को सीरिया में सशस्त्र समूहों तक पहुंचने से रोकना है जो ईरान द्वारा समर्थित हैं। सीरिया के गृहयुद्ध में लगभग पांच लाख लोग मारे गए हैं, और देश की लगभग आधी युद्ध-पूर्व आबादी अपने घरों में बंद रहने के लिए मजबूर है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News