एसएफ मेयर ने बंदूक हिंसा रोकथाम कार्यक्रम के लिए अनुदान का किया ऐलान

सैन फ्रांसिस्को एसएफ मेयर ने बंदूक हिंसा रोकथाम कार्यक्रम के लिए अनुदान का किया ऐलान

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-14 12:30 GMT
एसएफ मेयर ने बंदूक हिंसा रोकथाम कार्यक्रम के लिए अनुदान का किया ऐलान
हाईलाइट
  • एसएफ मेयर ने बंदूक हिंसा रोकथाम कार्यक्रम के लिए अनुदान का किया ऐलान

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। सैन फ्रांसिस्को के मेयर लंदन ब्रीड और शहर के पुलिस प्रमुख विलियम स्कॉट ने बंदूक हिंसा रोकथाम कार्यक्रम के लिए 60 लाख डॉलर के अनुदान की घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह पैसा सैन फ्रांसिस्को वायलेंस रिडक्शन इनिशिएटिव (वीआरआई) के लिए फंडिंग जारी रखेगा, जिसे शुरू में 2020 में 10.5 लाख डॉलर का अनुदान दिया गया था।

ब्रीड ने कहा, यह अनुदान हमें हिंसक अपराध करने के जोखिम वाले निवासियों का समर्थन जारी रखने की अनुमति देता है, जहां वे अपराध को रोक रहे हैं। मैं राज्य और सैन फ्रांसिस्को पुलिस विभाग (एसएफपीडी) में कार्यरत अपने सहयोगियों को धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि वे सैन फ्रांसिस्को के निवासियों को सुरक्षित रखते हुए समुदाय और कानून प्रवर्तन के बीच की खाई को पाटने का लगातार प्रयास कर रहे हैं।

वीआरआई एसएफपीडी द्वारा विकसित एक सहयोगी परियोजना है।वीआरआई के लक्ष्य हैं : गोलीबारी और हत्याओं को कम करना, पुनरावर्तन के चक्र को तोड़ना और कानून प्रवर्तन और हिंसा से प्रभावित समुदायों के बीच विश्वास का निर्माण करना।

वीआरआई उन व्यक्तियों की पहचान करता है, जो या तो बंदूक हिंसा में शामिल होने या बंदूक हिंसा के शिकार होने के सबसे बड़े जोखिम में हैं।

घोषणा के अनुसार, एसएफपीडी और सामुदायिक साझेदार इन व्यक्तियों से उनके जोखिम और हिंसा में शामिल होने के संभावित परिणामों उनके लिए एक अलग भविष्य के लिए समुदाय की इच्छा और उन्हें तुरंत विशेष सहायता और समर्थन संसाधनों से जोड़ने के बारे में सीधे संपर्क करते हैं।

वीआरआई के तहत सैन फ्रांसिस्को में सभी गोलीबारी और हत्याओं की आंतरिक रूप से साप्ताहिक आधार पर समीक्षा की जाती है, जिसका उद्देश्य भविष्य और जवाबी गोलीबारी और उत्पीड़न को रोकना है।वीआरआई ने 100 से अधिक व्यक्तियों के साथ सफलतापूर्वक जुड़ाव किया है जो गैर-घातक गोलीबारी और हत्याओं में शामिल या प्रभावित हुए हैं।स्कॉट ने कहा, इस कार्यक्रम का लक्ष्य हिंसक अपराध को रोकना और उन लोगों तक पहुंचना है जो पुलिस की जरूरत को कम करते हुए बंदूक हिंसा से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए बड़ा जोखिम उठाते हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News