पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी को लेकर पाकिस्तान ने बीजेपी पर साधा निशाना

पाकिस्तान पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी को लेकर पाकिस्तान ने बीजेपी पर साधा निशाना

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-06 08:31 GMT
पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी को लेकर पाकिस्तान ने बीजेपी पर साधा निशाना
हाईलाइट
  • दुनिया को इसे देखना चाहिए

 डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ भाजपा के दो प्रवक्ताओं की अपमानजनक टिप्पणी की कड़ी निंदा की है। भाजपा ने दोनों प्रवक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की है।

शरीफ ने रविवार को ट्विटर पर कहा, मैं हमारे प्यारे पैगंबर के बारे में भारत के भाजपा नेता की आहत करने वाली टिप्पणियों की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। मैंने बार-बार कहा है कि मोदी के नेतृत्व में भारत धार्मिक स्वतंत्रता को कुचल रहा है और मुसलमानों को प्रताड़ित कर रहा है। दुनिया को इसे देखना चाहिए और भारत को कड़ी फटकार लगानी चाहिए।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, पवित्र पैगंबर के लिए हमारा प्यार सर्वोच्च है। सभी मुसलमान अपने पवित्र पैगंबर के प्यार और सम्मान के लिए अपना जीवन बलिदान कर सकते हैं।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति अल्वी ने कहा, इस तरह की टिप्पणियां भारत में इस्लामोफोबिया की बढ़ती प्रवृत्ति का प्रतिबिंब हैं, जो लाखों मुसलमानों का घर है।

उन्होंने कहा, केवल पार्टी के अधिकारियों को निलंबित और निष्कासित करना पर्याप्त नहीं है। भाजपा को अपनी फासीवादी हिंदुत्व विचारधारा से दूर रहना चाहिए और उसकी निंदा करनी चाहिए।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान ने भाजपा के दो वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा हाल ही में की गई अत्यधिक अपमानजनक टिप्पणी की कड़े शब्दों में निंदा की।

भाजपा के स्पष्टीकरण का प्रयास और इन व्यक्तियों के खिलाफ विलंबित अनुशासनात्मक कार्रवाई मुस्लिम दुनिया के लिए उनके दर्द और पीड़ा को कम नहीं कर सकती है।

डॉन न्यूज ने प्रवक्ता के हवाले से कहा, भारत में रहने वाले मुस्लिम भाजपा के दो अधिकारियों द्वारा अपमानजनक टिप्पणियों से समान रूप से नाराज हैं। कानपुर और भारत के अन्य हिस्सों में होने वाली सांप्रदायिक हिंसा इस तथ्य की गवाही देती है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भी भारत में मुसलमानों के खिलाफ सांप्रदायिक हिंसा और नफरत में खतरनाक वृद्धि पर गहरा चिंतित है। टिप्पणी की निंदा करने वाले कुछ अन्य मुस्लिम राष्ट्र सऊदी अरब, कतर और कुवैत हैं। दोहा ने भारत सरकार से टिप्पणियों पर सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की है।

रविवार को, भाजपा नेपैगंबर मुहम्मद पर उनकी टिप्पणियों के लिए पार्टी प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया जबकि नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया। भाजपा ने कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है। शर्मा पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता थीं और जिंदल भाजपा दिल्ली इकाई के प्रवक्ता और मीडिया विभाग के प्रमुख थे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News