महंगाई में गिरावट जारी

स्पेन महंगाई में गिरावट जारी

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-29 05:30 GMT
महंगाई में गिरावट जारी
हाईलाइट
  • नए सीजन के आने से कपड़ों और जूतों के दाम में भी कमी आई है

डिजिटल डेस्क, मैड्रिड। देश के सांख्यिकी कार्यालय (आईएनई) द्वारा प्रकाशित प्रारंभिक आंकड़ों के मुताबिक, स्पेन में कीमतों में गिरावट जारी है और अक्टूबर में मुद्रास्फीति की दर सितंबर में 8.9 फीसदी से गिरकर 7.3 फीसदी पर आ गई है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने शुक्रवार को आईएनई के हवाले से कहा कि यह आठ महीनों में सबसे निचला स्तर है और जुलाई में दर्ज 28 साल के उच्च स्तर 10.8 फीसदी से 3.5 फीसदी नीचे है।

तब से, मुद्रास्फीति की दर लगातार तीन महीनों तक गिर गई है, अगस्त में 0.3 प्रतिशत अंक, सितंबर में 1.6 प्रतिशत अंक और अक्टूबर में 1.6 प्रतिशत अंक की गिरावट आई है।

आईएनई ने बिजली की गिरती लागतों में कमी को जिम्मेदार ठहराया है और साथ ही गैस की सस्ती कीमतों को भी।

इस शुक्रवार, स्पेन में बिजली की लागत गिरकर 112.89 यूरो प्रति मेगावाट घंटे (मेगावाट/घंटा), गुरुवार की लागत से 1.37 प्रतिशत कम और 8 मार्च को लागत से काफी कम थी, जब यह 544.98 यूरो प्रति मेगावाट तक पहुंच गई थी।

नए सीजन के आने से कपड़ों और जूतों के दाम में भी कमी आई है।

इस बीच, मुख्य मुद्रास्फीति का स्तर, जिसमें वस्तुओं और सेवाओं की लागत शामिल है, लेकिन ताजा भोजन और ऊर्जा जैसी अधिक अस्थिर लागत शामिल नहीं है, 6.2 प्रतिशत पर स्थिर रहा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News