आफिया सिद्दकी के परिवार के लिए अमेरिकी वीजा का इंतजाम करे विदेश मंत्रालय: इस्लामाबाद हाईकोर्ट

पाकिस्तान आफिया सिद्दकी के परिवार के लिए अमेरिकी वीजा का इंतजाम करे विदेश मंत्रालय: इस्लामाबाद हाईकोर्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-25 14:00 GMT
आफिया सिद्दकी के परिवार के लिए अमेरिकी वीजा का इंतजाम करे विदेश मंत्रालय: इस्लामाबाद हाईकोर्ट
हाईलाइट
  • पाकिस्तान के महावाणिज्यदूत ने फेडरल मेडिकल सेंटर में बंद आफिया से मुलाकात की थी।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद । इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने विदेश मंत्रालय को शनिवार को निर्देश दिया कि वह अमेरिका की जेल में बंद डॉ आफिया सिद्दकी से मुलाकात के लिए उनके परिवार के लिए वीजा का इंतजाम करे।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान के गजनी में अमेरिकी अधिकारियों द्वारा पूछताछ के दौरान कथित रूप से एक अधिकारी पर गोली चलाने के आरोप में आफिया सिद्दकी पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था।

इसी मामले में साल 2008 में आफिया को गिरफ्तार किया गया और उसके बाद दोषी करार देते हुए साल 2010 में 86 साल की जेल की सजा सुनाई गई।विदेश मंत्रालय ने अदालत में एक रिपोर्ट पेश किया था, जिसके अनुसार, पाकिस्तान के महावाणिज्यदूत ने फेडरल मेडिकल सेंटर में बंद आफिया से मुलाकात की थी।

हाईकोर्ट ने कहा कि रिपोर्ट को पढ़कर लगता है कि आफिया ने अब यह मान लिया है कि उनका परिवार अब जिंदा नहीं है और फेडरल मेडिकल सेंटर के वार्डन ने कहा कि डॉ आफिया अगर बात नहीं करना चाहती हैं तो उन्हें फोन करने के लिए विवश नहीं किया जा सकता है।

हाईकोर्ट ने कहा कि विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने कहा है कि मंत्रालय डॉ आसिया के परिजनों के लिए अमेरिकी वीजा हासिल करने का हरसंभव प्रयास करेगा लेकिन वह इस बारे में कोई गारंटी नहीं दे सकता है क्योंकि अंतिम फैसला अमेरिका का ही होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News