अफगानिस्तान को 4 करोड़ अमेरिकी डॉलर की नकद सहायता मिली

मानवीय सहायता अफगानिस्तान को 4 करोड़ अमेरिकी डॉलर की नकद सहायता मिली

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-05 11:00 GMT
अफगानिस्तान को 4 करोड़ अमेरिकी डॉलर की नकद सहायता मिली
हाईलाइट
  • अर्थव्यवस्था को मजबूत करना

डिजिटल डेस्क, काबुल। देश के केंद्रीय बैंक दा अफगानिस्तान बैंक (डीएबी) ने बुधवार को एक बयान में कहा कि अफगानिस्तान को अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए मानवीय नकद सहायता के रूप में 4 करोड़ अमेरिकी डॉलर का एक बैच मिला है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले एक सप्ताह में अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा अफगानिस्तान को भेजी गई 4 करोड़ अमेरिकी डॉलर की नकद सहायता का यह दूसरा जत्था है।

बयान में उस बैंक का नाम लिए बिना जहां नकदी जमा की गई है कहा गया, अफगानिस्तान को मानवीय सहायता के रूप में 4 करोड़ अमेरिकी डॉलर नकद का एक जत्था मंगलवार को काबुल पहुंचा और उसे देश के एक वाणिज्यिक बैंक में स्थानांतरित कर दिया गया।

युद्ध-नगर और आर्थिक रूप से कमजोर अफगानिस्तान को देश के विदेशी भंडार को बढ़ाने के लिए समर्थन के हिस्से के रूप में 22 सितंबर को समान राशि प्राप्त हुई, जो 1.2 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक तक पहुंच गई है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News