अफगान प्रतिरोध समूह ने तालिबान बलों की गिरफ्तारी का किया दावा

अफगानिस्तान अफगान प्रतिरोध समूह ने तालिबान बलों की गिरफ्तारी का किया दावा

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-16 06:00 GMT
अफगान प्रतिरोध समूह ने तालिबान बलों की गिरफ्तारी का किया दावा
हाईलाइट
  • पहले साल का जश्न

डिजिटल डेस्क, काबुल। एक अफगान सशस्त्र प्रतिरोध समूह ने दर्जनों तालिबान बलों को गिरफ्तार करने का दावा किया, क्योंकि इस्लामवादियों ने सत्ता में अपना पहले साल का जश्न मनाया और दूसरो ने इसे काला दिन का नाम दिया।

राष्ट्रीय प्रतिरोध मोर्चा (एनआरएफ) के प्रवक्ता सिबगतुल्लाह अहमदी ने कथित बंदियों की तस्वीरें जारी करते हुए कहा कि पंजशीर प्रांत की अरेजू घाटी में पांच तालिबान कब्जेदार मारे गए और 40 को पकड़ लिया गया।

एनआरएफ का नेतृत्व प्रसिद्ध सोवियत विरोधी गुरिल्ला कमांडर अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद द्वारा किया जाता है और जातीय समूहों के समान राजनीतिक प्रतिनिधित्व, महिलाओं के अधिकारों की सुरक्षा और निष्पक्ष चुनाव जैसे लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए लड़ने का दावा करता है। तालिबान की सरकार ने अभी तक इस दावे पर कोई टिप्पणी नहीं की है। हालांकि, रक्षा मंत्री मुल्ला याकूब मुजाहिद ने सोमवार को कहा कि, उनकी सेना हर परिस्थिति में विद्रोही समूहों का दमन करेगी।

काबुल के पतन की पहली वर्षगांठ को चिह्न्ति करने के लिए तालिबान के सदस्यों ने अमेरिकी सैन्य उपकरणों के साथ शहर में परेड की और उनके नेताओं ने एक टेलीविजन सभा में बात की। इस आयोजन में तालिबान के विदेश मंत्री अमीर खान मुत्ताकी ने दुनिया से अपनी सरकार के साथ सहयोग करने का आह्वान किया। सोशल मीडिया पर कई अफगानों ने अपनी पीड़ा के बारे में बात की और इसे राष्ट्र के लिए काला दिन कहा। एक बयान में देश में संयुक्त राष्ट्र के राजनयिक मिशन ने कहा, बिना बदलाव के, चीजें खराब हो सकती हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News